Close

राशिफल 23 फरवरी 2022: मेष, कन्या और वृश्चिक राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 23 फरवरी 2022 बुधवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेगा. आज विशाखा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज के दिन की पहली प्राथमिकता यह है कि दूसरों की नकारात्मक बातों को दिल पर कतई न लें. ऑफिस में षड़यंत्र के प्रति सचेत रहना होगा. खेल से जुड़े लोगों को अपने प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए किसी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है. व्यापारियों को क्रेडिट पर लिये उत्पाद का भुगतान करने पर ध्यान देना होगा अन्यथा परेशानी उठानी पड़ सकती है. स्वास्थ्य में आपको अपनी स्किल की देखभाल करनी होगी. यदि किसी दवा से एलर्जी होती है तो डॉक्टर की सलाह से ही दवा लें. दोस्तो से लिया गया धन आज लौटा दें नहीं तो बात खराब हो सकती है.

वृष–  आज के दिन आर्थिक लाभ कमाने के लिए कोई भी ऐसा कदम न उठाएं, जिससे इमेज को हानि पहुंचे. नौकरी करने वालों को बॉस की बातों को नजरअंदाज नहीं करना है क्योंकि उनको प्रसन्नता से ही आपको प्रमोशन दिलाएगा. व्यापारी वर्ग धन का लेन-देन बहुत सोच समझ कर करें अन्यथा घाटा हो सकता है. जो विद्यार्थी विदेश में जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहे हैं उनको शुभ समाचार प्राप्त होंगे. स्वास्थ्य  में आज छोटी-मोटी परेशानी को लेकर सचेत रहना चाहिए अन्यथा दिक्कत बढ़ सकती है.  बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा यदि उनको आर्थिक मदद की आवश्यकता है तो उनकी मदद अवश्य करनी चाहिए.

मिथुन आज के दिन मन पर नियंत्रण रखें अनावश्यक खर्च से बचें. क्रेडिट कार्ड उपयोग अनावश्यक न करें. ऑफिस में अपने काम को लेकर सजग रहना होगा कुछ आलस्य के चलते आपका कार्य बाधित हो सकता है. व्यापारी वर्ग को नियम और कानून के साथ व्यापार करना चाहिए अन्यथा उनको दिक्कत हो सकती है. विद्यार्थियों को भी मन लगाकर पढ़ना होगा और पढ़ाई के साथ-साथ खेल-कूद में भी हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा. सेहत में घुटने से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बच्चों के शिक्षा संबंधित खर्च करने पड़ सकते हैं. अपनी क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद की आर्थिक रूप से सहायता करें.

कर्क  आज के दिन की शुरुआत थोड़ी भागदौड़ वाली हो सकती है. काम में कुछ मन कम लगेगा लेकिन आलस्य से बचते हुए कार्य को बनाने के लिए लगे रहना होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों के लिए बदलाव का समय है, जिसमें कि अच्छा ऑफर मिलने पर मामूली शर्तों के चलते नौकरी को हाथ से न जाने दें. यदि आपका बिजनेस गाड़ी की डीलरशिप जुड़ा है तो यह दिन फायदे का रहेगा. सेहत की बात करें तो महिलाओं को हॉर्मोन संबंधी दिक्कत आ सकती है. कोशिश करें कि डॉक्टर की सलाह बिना कोई नई दवा न शुरू करें. पिता की उन्नति का समय है.

सिंह आज के दिन भाग्य पूरी तरह से आपका साथ देगा. कार्य में आ रही अड़चनों से निकलने में सफल रहेंगे. अपनी आवश्यकता अनुसार किसी जरूरतमंद की मदद करें किसी व्यक्ति को मीठे का दान करें. इलेक्ट्रॉनिक लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभ देकर जाएगा. जो विद्यार्थी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं उनको समय बर्बाद बिल्कुल नहीं करना चाहिए जी तोड़ मेहनत करें उनको सफलता प्राप्त होगी. स्वास्थ्य में सिर में दर्द और आंखों में जलन जैसी समस्या रहने वाली है. अंतरिक्ष में ग्रहों की स्थिति परिवार में कलह में सुधार कराने वाली चल रही है. घर का माहौल अच्छा रखना होगा.

कन्या आज दिन अधिक से अधिक लोगों से मिलें. ऑफिशियल कार्यों में प्रैक्टिकल रहते कोई भी लापरवाही करने से बचें. जो लोग बैंक सेक्टर में कार्यरत हैं, उनको टारगेट पूरे करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना चाहिए क्योंकि समय उपयुक्त है. जो व्यापार कर रहें हैं उनको व्यापारिक योजनाएं पर ध्यान देने की आवश्यकता है. जिन बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था उन बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. पिता से मेलजोल बढ़ा कर रखें उनकी जरूरतों का विशेष ध्यान रखें. किसी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिलते तो हाल-चाल अवश्य लें. नया इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने की प्लानिंग बन सकती है.

तुला आज के दिन कम और नपा-तुला ही बोलने की कोशिश करें. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो सहकर्मियों व उच्चाधिकारियों से अहंकार की लड़ाई भविष्य के लिए महंगी पड़ सकती है. पार्टनरशिप में चल रहा बिजनेस आपको लाभ देगा. युवा वर्ग वाद-विवाद से बचें, वरना प्रशासन के कोप का भाजन बनना पड़ेगा. खर्चों में लगाम लगाए वरना आने वाले समय में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. सेहत में हाई क्लास्ट्रोल की समस्या है, तो अपने खानपान पर विशेष ध्यान रखना चाहिए. परिवार के सदस्य आपकी किसी समस्या का हल निकालने में आपकी मदद करेंगे. किसी जरूरतमंद परिवार को भोजन की आवश्यकता हो तो उसकी व्यवस्था करें.

वृश्चिक आज के दिन की शुरुआत में ही प्लानिंग कर लेनी चाहिए, क्योंकि काम का दबाव काफी रहेगा. कर्मक्षेत्र में बॉस व उच्चाधिकारी कि शर्तों पर आज काम करना पड़ सकता है. इसमें अपने स्वाभिमान को लाना गलत होगा. व्यापारियों को अपने बड़े क्लाइंट या सप्लायरों की समस्याओं को तुरंत दूर करना होगा, वर्तमान समय में आप की ओर से अनदेखी भविष्य में नुकसान भी करा सकती है.  विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर एक्टिव रहें. सेहत में एलर्जी होने की आशंका है,वहीं दूसरी ओर कॉस्मेटिक चीजों का देख-सुन कर इस्तेमाल करें. बहन का स्वास्थ्य काफी समय से खराब है, तो उनको सचेत रहने की सलाह देनी चाहिए.

धनु आज के दिन ग्रहों की मानें तो दूसरों पर अत्यधिक भरोसा परेशानियों तक ला सकता है.  कर्मक्षेत्र  से जुड़े लोगों को आज बॉस के हिसाब से कार्य करना होगा, क्योंकि उनका सानिध्य आपको सफलता दिलाने वाला हो सकता है.  व्यापारियों को अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए साथ ही जितना कमाएंगे उनसे कई ज्यादा खर्चों कि लिस्ट आपके सामने हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो शारीरिक एवं मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी, जिसके चलते स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. वायरल इन्फेक्शन से बचें. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो तो उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

मकर  आज के दिन इस राशि वाले अपने मन को अशांत न रखें, अन्यथा सारे कार्य बिगड़ सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए आपको कठोर परिश्रम करने की आवश्यकता है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं, लेकिन एक बात का ध्यान रहें जरूरत से ज्यादा माल स्टोर न करें अन्यथा घाटा भी लग सकता है. जिन लोगों को कफ संबंधित दिक्कतें रहती है, वह अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचें. मां के  स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखें. जीवनसाथी के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे. जिनका विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह की बात चल सकती है.

कुंभ आज के दिन आपको ज्ञान अर्जित करना होगा.नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को काम में पूरा फोकस करना चाहिए, इसके साथ ही वर्क की क्वालिटी को भी मेंटेन रखना होगा. पार्टनरशिप में काम करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है, उन्हें अपने पार्टनर का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा. टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है. स्वास्थ्य में पीठ दर्द को लेकर सचेत रहें क्योंकि ग्रहों की स्थिति दर्द देने वाली है. पारिवारिक सदस्यों के साथ कहीं बाहर जाने का विचार बना हो तो सभी लोग नियमों का पालन अवश्य करें.  कुल या परिवार मे कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

मीन  आज के दिन किसी दिव्यांग की मदद कर परमार्थ का काम करें उनका आशीर्वाद लाभकारी होगा. ऑफिशियल कार्यों में मैनेजमेंट काफी अच्छा दिखेगा, घर रहते हुए भी सभी कार्य को अच्छे से कर पाएंगे. जो लोग नेचुरोपैथी व सौंदर्य प्रसाधन से संबंधित कारोबार करते हैं, उनके लिए दिन  शुभ रहेगा. विद्यार्थियों को कठोर मेहनत करनी चाहिए अन्यथा सफलता में संदेह है. सेहत की बात करें तो कमर से नीचे के हिस्से के रोगों के प्रति अलर्ट रहें. दिन को व्यवस्थित के बाद पारिवारिक सदस्यों के साथ समय व्यतीत करना सारी थकान को भूला देने वाला होगा. सुख सुविधाओं से संबंधित कोई वस्तु खरीद सकते हैं.

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार में शानदार ओपनिंग, सेंसेक्स 300 अंक ऊपर चढ़कर 57600 के पार, 17200 के करीब खुला निफ्टी

One Comment
scroll to top