Close

टीएमसी ने शेख शाहजहां के खिलाफ लिए एक्शन, 6 साल के लिए पार्टी से किया निष्कासित

नेशनल न्यूज़। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने गुरुवार को शेख शाहजहां को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। 5 जनवरी को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में गिरफ्तार करने के बाद उन्हें पार्टी से निष्काषित किया गया है।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने शाहजहां की गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्हें निलंबित करने के फैसले की घोषणा की। टीएमसी सांसद ने कहा, “हमने शेख शाहजहां को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है। हमेशा की तरह हमने अतीत में उदाहरण स्थापित किए हैं और हम आज भी ऐसा कर रहे हैं।”

ओ’ब्रायन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “लेकिन हम भाजपा को उन नेताओं को निलंबित करने की चुनौती देते हैं, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले हैं और उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले हैं।” शेख संदेशखाली विधानसभा क्षेत्र के पार्टी संयोजक थे और टीएमसी के कब्जे वाले उत्तर 24 परगना जिला परिषद के सदस्य भी थे।

10 दिन की पुलिस हिरासत में शाहजहां शेख
पश्चिम बंगाल के संदेशखालि में महिलाओं के नेतृत्व में हुये हिंसक विरोध प्रदर्शन और कई दिनों तक चले सियासी संग्राम के बाद बृहस्पतिवार तड़के 55 दिनों से फरार तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया गया। शेख पर यौन उत्पीड़न एवं जमीन हड़पने का आरोप है। इसके बाद शाहजहां शेख को अदालत के सामने पेश किया गया, जहां कोर्ट ने शेख को 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। मिनाखान से तड़के गिरफ्तारी के बाद शेख को सुबह 10 बजकर 40 मिनट पर बशीरहाट की अदालत में पेश किया गया। राज्य पुलिस ने शेख को 14 दिन की हिरासत में भेजे जाने का अनुरोध किया था लेकिन अदालत ने 10 दिन की पुलिस हिरासत की मंजूर दी।

 

scroll to top