Close

अयोध्या के राम लला के मंदिर में हुआ चमत्कार, गर्भगृह में श्रीराम के पास पहुंचा अनोखा पक्षी

अयोध्या। राम के विराजमान होने के बाद जहां देश भर के राम भक्त अयोध्या पहुंचकर प्रभु राम का दर्शन पूजन कर अपने आप को धन्य मान रहे हैं, तो वहीं इंसान के साथ-साथ जानवर भी प्रभु राम के दर्शन पूजन को लालायित हैं. बीते दिन प्रभु राम विराजमान होने के बाद एक बंदर ने प्रभु राम का दर्शन पूजन किया था और उसके बाद संत समाज ने उसे हनुमान का स्वरूप बताया था. वहीं अब प्रभु राम के मंदिर में जहां बालक राम विराजमान है, उस गर्भ गृह में एक पक्षी परिक्रमा करते हुए नजर आया. पक्षी कभी बालक राम के सिर पर बैठकर चरण वंदन करते नजर आ रहा है, तो कभी अपने पंख को फैलाकर गर्भ गृह की परिक्रमा कर रहा है. जिसका वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वायरल हुआ राम मंदिर का ये वीडियो
दरअसल इन दिनों एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है. वीडियो में एक पक्षी प्रभु राम के गर्भ गृह में परिक्रमा करता नजर आ रहा है. परिक्रमा करते-करते वह प्रभु राम के मस्तिष्क पर बैठकर फिर परिक्रमा कर रहा है. बता दें कि जिस तरह से प्रभु राम के विराजमान होने के बाद अयोध्या में आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा है और लोग देश के कोने-कोने से आकर दर्शन पूजन कर रहे हैं, तो वही इंसान से लेकर अब बंदर और पक्षी तक प्रभु राम के दर्शन पूजन कर अपने जीवन को धन्य मान रहे हैं.

भव्य महल में विराजे बालक रघुनंदन…देशवासी अभिभूत
अयोध्‍या में 22 जनवरी को भव्‍य राममंदिर में भगवान राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्‍ठा की गई. जब से प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं, तब से प्रतिदिन 2 से 3 लाख रामभक्त दर्शन पूजन कर रहे हैं. हर राम भक्त के मन में यही इच्छा होती है कि वह अयोध्या पहुंचे और अयोध्या में बालक राम का दर्शन पूजन कर अपने जीवन को धन्य करें. यही वजह है कि इंसान के साथ-साथ पशु और पक्षी भी प्रभु राम का दर्शन पूजन करते नजर आ रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया यूजर्स इसे चमत्कार बता रहे हैं.

 

scroll to top