Close

लखनऊ आ रही इंडिगो फ्लाइट की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग, एयरपोर्ट पहुंचने पर सवारी की मौत

शारजाह-लखनऊ इंडिगो फ्लाइट में एक सवारी की मेडिकल इमरजेंसी के चलते मंगलवार को पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. एयरलाइन की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, कराची पहुंचने पर उसे एयरपोर्ट मेडिकल टीम ने मरा हुए घोषित कर दिया.

बयान में कहा गया- “शारजाह से लखनऊ के लिए चली इंडिगो फ्लाइट 6ई 1412 को मेडिकल इमरजेंसी के चलते कराची डायवर्ट करना पड़ा. दुर्भाग्यवश, पैसेंजर नहीं बच पाया और वहां पहुंचने पर एयरपोर्ट मेडिकल टीम ने मृत घोषित कर दिया.”

यात्री के परिवार के प्रति एयरलाइन्स ने संवेदना व्यक्त की है. इससे पहले एक इंडियन एयर एबुलेंस में ईंधन भरने के लिए उसे इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग की गई थी.

उधर, एक यात्री विमान को सुडान की राजधानी खरतूम एयरपोर्ट पर वापस होने के लिए मजबूर होना पड़ा. दरअसल, विमान में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एक आक्रामक बिल्ली ने कॉकपिट में क्रू सदस्यों पर धावा बोला दिया. खरतूम इंटरनेशल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के चंद मिनटों बाद अप्रत्याशित यात्री कॉकपिट में पहुंच गया और पायलट पर हमला करना शुरू कर दिया.

बुधवार को सुडान टारको के विमान की उड़ान कतर की राजधानी दोहा जाते समय बिल्कुल सामान्य थी. किसी ने अंदाजा भी नहीं लगाया था कि एक अप्रत्याशित यात्री के ‘हाईजैक’ की वजह से बीच रास्ते इमरजैंसी लैंडिंग करानी पड़ेगी. स्पष्ट था कि हवाई यात्रा में असहज बिल्ली ने तमाम क्रू मेंबरों पर धावा बोलने लगी. सभी सदस्यों की तरफ से बिल्ली को काबू करने का प्रयास विफल हो गया.

scroll to top