Close

Amazon के आइकन को हिटलर की मूंछों से मिलाया, विरोध के बाद कंपनी ने किया बदलाव

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने साल की शुरुआत में अपना आइकन बदला था. इस आइकन की तुलना लोगों ने हिटलर की मूछों से की और जमकर ट्रोल किया. कंपनी ने नए आइकन में येलो बैकग्राउंड पर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और सबसे ऊपर पर नीले रंग की टेप रखी, ये आइकन डिलिवरी बॉक्स की तरह दिखाई दे रहा था. लेकिन अब विरोध बढ़ता देख कंपनी ने अपने आइकन में एक बार बदलाव किया है.

दरअसल कंपनी का आइकन काफी पुराना हो गया था जिसकी वजह से कंपनी ने इसे चेंज किया था. इस साल जनवरी में अमेजन ने अपने नए आइकन को शॉपिंग ऐप पर अपडेट किया था. इस नए आइकन की वजह से काफी यूजर्स ने कंपनी को ट्रोल किया साथ ही इसकी तुलना हिटलर की मूछों तक से कर दी. इसके बाद कंपनी ने इस आइकन को हटा दिया.

इस नए आइकन का विरोध होता देख कंपनी ने इसे भी बदलने का फैसला किया और नए आइकन को एक बार फिर से अपडेट कर दिया है. कंपनी ने इस नए आइकन को भी पीले बैकग्राउंड पर ही डिजाइन किया है और स्माइल को भी वैसे ही रखा है, लेकिन इसके टॉप में लगे टेप के स्टाइल को चेंज कर दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकी ये हिटलर के मूछों की तरह न लगे. नया आइकन गूगल प्ले स्टोर और ऐपल स्टोर पर शॉपिंग ऐप में देखा जा सकता है.

scroll to top