Close

सोने का भाव फिर से हुआ सस्ता, चांदी की कीमतें भी लुढ़की, जानें आज का दाम

नई दिल्ली: गुरुवार को एक बार फिर से सोने का भाव सस्ता हो गया. दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव गुरुवार को 217 रुपये टूटा. इसके साथ ही सोना 44,372 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है. सोना बुधवार को 44,589 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था और गुरुवार को सोना और गिर गया.

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान तेज होने से बाजार में निवेशकों में जोखिम उठाने का मनोबल सुधरा है. इसके लिए निवेश के लिए सुरक्षित माने जाने वाले सोने की जगह दूसरी सम्पत्तियों पर दाव लगा रहे हैं. जिसके कारण सोने की मांग कम हुई है और सोने के दाम में कमी आ रही है.

वहीं गुरुवार को सोने ही तरह चांदी भी लुढ़क गई. चांदी 1217 रुपये नीचे खिसककर 66,598 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई. एक दिन पहले भाव यह 67,815 पर बंद हुई थी. एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘रुपये की विनिमय दर में गिरावट के बावजूद दिल्ली बाजार में 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव 217 रुपये नीचे आना पिछले दिन में वायदा बाजार में इस धातु के भाव में आई गिरावट से प्रेरित है.’

वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोना थोड़ा चढ़कर 1,717 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था. इसके अलावा चांदी भी तेजी के साथ 26.09 डॉलर प्रति औंस पर चल रही थी.

scroll to top