Close

जगुआर लैंड रोवर का बड़ा ऐलान, जल्द करेंगे अपने 2 हजार कर्मचारियों की छटनी

टाटा मोटर्स के मालिकाना हक वाली ब्रिटेन की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने अगले वित्त वर्ष में कॉस्ट कटिंग के लिए 2 हजार कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है. जबकि इस समय पूरी दुनिया में जगुआर लैंड रोवर के करीब 40 हजार कर्मचारी काम करते है. जिनमें से कंपनी 2 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. जगुआर लैड रोवर के अनुसार कंपनी साल 2025 से इलेक्ट्रिक गाड़ियों का निर्माण शुरू कर देगी. वहीं जगुआर के अनुसार कंपनी साल 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करेगी.

टाटा मोटर्स ने साल 2008 में जगुआर लैंड रोवर को 1.7 बिलियन पाउंड में खरीदा था. इस सौदे में ब्रिटिश ब्रांड्स जगुआर के स्वामित्व वाले दो प्रभावी ब्रांड लानचेस्टर और रोवर भी शामिल थे.

जगुआर ने इलेक्ट्रिक कार के विकास के लिए नए प्लान की घोषणा की है. इस प्लान के तहत कंपनी हर साल करीब 2.9 बिलियन यूरो का निवेश करेगी. जिससे कंपनी 2039 तक इलेक्ट्रिक व्हीकल की एक पूरी श्रृंखला लॉन्च कर सके. इसी वजह से कंपनी ने वेतनभोगी कर्मचारियों को छटनी के बारे में जानकारी देना शुरू कर दिया है. वहीं जगुआर लैंड रोवर की ओर से साफ किया गया है कि जो कर्मचारी घंटों के हिसाब से काम करते है उनको नौकरी से नहीं निकाला जायेगा.

वहीं भारत के लिए पुनर्गठन गतिविधि के बारे में बताते हुए एक प्रवक्ता ने जानकारी दी है कि उनकी भविष्य की रणनीति की घोषणा कर दी गई है, जिसमें न केवल उनके ब्रांड और गाड़ियों की योजनाएं शामिल हैं, बल्कि ये भी शामिल है कि वो अपने पूरे व्यवसाय को कैसे फिर से तैयार करेंगे.

scroll to top