Close

MTAR टेक्नोलॉजिज : आज जारी होंगे निवेशकों को शेयर, ऐसे करें स्टेटस चेक

IPO

MTAR टेक्नोलॉजिज के आईपीओ को निवेशकों का काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला है. अंतिम दिन 597 करोड़ रुपये के इस आईपीओ को 200 गुना सब्सक्रिप्शन मिला. आईपीओ का ऑफर साइज 72.6 लाख इक्विटी शेयरों का था. इसकी तुलना में 145.79 करोड़ शेयरों के लिए बिड मिले. बुधवार को शेयरों का अलॉटमेंट हो सकता है. जिन निवेशकों ने आईपीओ के लिए अप्लाई किया है वे बीएसई की साइट पर जाकर अलॉटमेंट की स्थिति देख कर यह पता कर सकते हैं उन्हें कितने शेयर मिले हैं.

सबसे पहले यहां इक्विटी क्लिक करें

ड्रॉपडाउन से ‘MTAR Technologies’सेलेक्ट करें

अपना PAN डालें

इसके बाद सर्च करें

सर्च में आपको स्टेटस डिटेल मिल जाएगा

आवदेक Linkintime, karvy जैसे रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर भी स्टेटस चेक कर सकते हैं

आईपीओ में रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व्ड हिस्सा 28.4 गुना सब्सक्राइब हुआ हैं. वहीं क्यूआईबी वाला हिस्सा 165 गुना सब्सक्राइब हुआ है जबकि नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स वाला हिस्सा 650.7 गुना सब्सक्राइब हुआ है. आईपीओ के तहत 123.52 करोड़ रुपये के 21,48,149 इक्विटी शेयर जारी किए गए थे. जबकि ऑफर फॉर सेल के लिए 473 करोड़ रुपये के 82,24,270 इक्विटी शेयर जारी किए गए थे. आईपीओ का प्राइस बैंड 574-575 रुपये का था.

MTAR हैदराबाद स्थित कंपनी है जो न्यूक्लियर और प्रेशराइज्ड वाटर रियेक्टर बनाती है. कंपनी प्रिसिसन इंजीनियरिंग क्षमता से लैस है जो एयरोस्पेस इंजिन, मिसाइल सिस्टम एयरक्राफ्ट कंपोनेंट समेत कई अहम कंपोनेंट और असेंबली बनाती है.

विश्लेषकों के मुताबिक आईपीओ में पैसा लगाने वालों को बड़े लिस्टिंग गेन और लॉन्ग टर्म  फायदा मिल सकता है. कंपनी का ग्रीन एनर्जी कंपनी ब्लूम एनर्जी के साथ गठबंधन है. यह कंपनी न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन (NPCI), ISRO, DRDO को सप्लाई करती है. अबतक इस कंपनी का एक भी ऑर्डर रिजेक्ट नहीं हुआ है. प्रमोटर्स का अनुभव काफी अच्छा है. ऑपरेटिंग प्रॉफिट 28-30 फीसदी है.

scroll to top