Close

राशिफल : इन 5 राशियों के लिए बन रहा है हानि का योग, न करें ये कार्य, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज का दिन विशेष है. 24 मार्च को फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. चंद्रमा आज कर्क राशि में गोचर कर रहा है. आज पुष्य नक्षत्र है. आज के दिन धन के मामले में कुछ राशियों को विशेष ध्यान देने की जरूरत है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज असफलता को लेकर चिंतित न हो, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी. धैर्य के साथ रहें और संतुलित व्यवहार करें. ऑफिस में षड्यंत्र को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. आपका अच्छा प्रदर्शन दूसरे लोगों को प्रभावित करेगा. व्यापारी वर्ग काफी सक्रिय रहेंगे. इससे धन लाभ की संभावना है. लोन के लिए प्रयासरत लोगों को भी सफलता मिलेगी. युवाओं के मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी, मगर ध्यान रखें अच्छी संगत वाले व्यक्ति ही साथ जुड़ें. स्वास्थ्य में चेस्ट कंजेशन और सांस में लेने की दिक्कत हो सकती है. खून में इन्फेक्शन की संभावनाएं दिख रही हैं. कुल में कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है.

वृष- आज के दिन पुराने निवेश कारगर साबित होंगे. वर्तमान परिस्थितियां लक्ष्य से भटकाने का प्रयास कर सकती हैं, लेकिन आप को फोकस बनाए रखना है. ऑफिस में कोई अप्रिय घटना से मन निराश हो सकता है. सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार बनाए रखें. मेडिकल से जुड़े व्यापारी परेशान हो सकते हैं. एक्सपायरी दवाएं और जरूरी कागज को लेकर अलर्ट रहना होगा. डिप्रेशन के शिकार व्यक्ति सचेत रहें, अन्यथा परेशानी गंभीर हो सकती है. गर्भवती महिलाएं भी सेहत की खास देखभाल करें. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात चल सकती है, लेकिन जल्दबाजी दिखाने के बजाय सभी पहलुओं की पूरी पड़ताल के बाद ही अंतिम निर्णय लें.

मिथुन- आज का दिन शुभ फलदायक होगा. मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो भजन कर सकते हैं, धार्मिक पुस्तकें भी पढ़ें. कार्यस्थल पर संभव है कि सभी काम योजना के मुताबिक न हो पाएं, ऐसे में खुद को निराश न करें. व्यापारियों के कामकाज में कुछ दिन और रुकावटें आती हुई दिख रही हैं, धैर्य के साथ काम करें. सेहत को लेकर डिफिशिएंसी की वजह से परेशान हो सकते हैं. डॉक्टर की सलाह से उसका निदान करें. ननिहाल पक्ष से शुभ सूचना मिलने की संभावना है. परिवार में सभी के साथ मेलजोल से रहें और बेहतर फैसले लेने के लिए आम राय बनाने का प्रयास करें.

कर्क- आज के दिन आपको लोगों से संपर्क बढ़ाने की जरूरत है. अगर किसी की मदद का मौका मिल रहा है तो कतई पीछे ना हटें. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो परिश्रम दोगुना कर दें. जल्द ही सफलता मिलने की संभावना है. बुटीक या कॉस्मेटिक का व्यापार कर रहे लोगों को अच्छा लाभ होगा. युवाओं को बड़ों के साथ किसी भी तरह की अभद्रता नुकसानदेह हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से गिरकर चोट लगने की आशंका है और सिर में गहरा घाव हो सकता है, इसलिए सुरक्षित रहें और सतर्कता के साथ चलें. परिवार के साथ धार्मिक सत्संग में शामिल होने का मौका मिलेगा.

सिंह- आज के दिन खुद पर नियंत्रण रखें अन्यथा मजाक का पात्र बन सकते हैं. कार्यस्थल पर बहुत संतुलित होकर रहने की जरूरत है. नौकरी में स्थानांतरण की संभावनाएं बढ़ रही है. कामकाज में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए निराश ना हों. नई कार्ययोजनाओं के साथ आगे बढे़ं. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों के लिए कानूनी मामलों को लेकर सतर्क रहना होगा. अपने सभी काम मानक के मुताबिक और नियम कानून के अनुसार ही करें. युवाओं को दिमाग में बहुत चिंता नहीं पालनी है, अन्यथा प्रदर्शन खराब हो सकता है. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, चिंता मुक्त रहें. घर की जरूरतों का ख्याल रखें.

कन्या- आज के दिन आपको बहुत अधिक मानसिक मजबूती दिखाने की जरूरत है. भावनात्मक रूप से खुद को कमजोर न पड़ने दें. उच्च अधिकारियों को आप से बहुत अधिक उम्मीदें हैं, इसलिए उन्हें किसी रूप में निराश न करें. विदेशी कंपनियों में अच्छे ऑफर मिलते दिख रहे हैं, इसलिए प्रयास में कोई कमी न लाएं. ऑनलाइन कारोबार करने वालों के लिए भी लाभ का बेहतर अवसर मिलेगा. युवा वर्ग को किसी भी वरिष्ठ व्यक्ति की बात को पूरा सुने बगैर काटना ठीक नहीं. बेहतर स्वास्थ्य के लिए सुबह जल्दी उठें और हल्की-फुल्की एक्सरसाइज भी करें. छोटों के साथ भी स्नेह भरा व्यवहार रखें.

तुला- आज के दिन कामकाज में रुकावट आने से मन शांत रह सकता है, ऐसे में आने वाले दिनों की कार्ययोजना पुख्ता ढंग से बना लें. ऑफिस में सहयोगी के न रहने से उनका कार्य भी आपको करना पड़ सकता है. कारोबारियों के लिए ग्राहकों की मांगों को सर्वोपरि रखने की जरूरत है. सामान की गुणवत्ता और वैरायटी कोई भी कमी ना आने दें. युवाओं को यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए. उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर शरीर को थकान से बचाएं. परिवार में कोई विवाद की स्थिति पर निष्पक्ष फैसला करके सभी को न्याय देने का प्रयास करें.

वृश्चिक- आज का दिन लाभ के प्रति फोकस बनाए रखना होगा. ध्यान रखें आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे तो सफलता निश्चित तौर पर मिलेगी. नौकरी से संबंधित बिगड़े मामलों को शांति से निपटाने की जरूरत है. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलता हुआ दिख रहा है. छोटे मुनाफे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत करें. विद्यार्थियों को मन मुताबिक परिणाम मिलने में असमंजस है, इसलिए परिश्रम में कोई कमी न रहे. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं, इसलिए कोई भी लापरवाही न करें. परिवार में बिगड़े संबंधों को सुधारना लाभकारी रहेगा. मित्र या रिश्तेदारों के साथ भी फोन पर संपर्क बढ़ाएं. बच्चों के साथ घुले मिलें.

धनु- आज के दिन सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी. इससे आपको यश की प्राप्ति होगी कार्यस्थल पर संभव है कि कोई काम न बनने पर मन शांत रह सकता है, लेकिन धैर्य रखें. रिसर्च से जुड़ा कामकाज करने वालों को जल्दबाजी नहीं दिखानी है, पूरे परिणाम आने तक धैर्य रखना होगा. कारोबारियों को नया व्यवसाय शुरू करने पर पूरी तरह सावधानी बरतनी होगी. युवाओं को टेक्नोलॉजी का प्रयोग सावधानी से करना है. बेहतर प्रदर्शन से लाभ मिलेगा. विद्यार्थी समय का सदुपयोग करें और कठिन विषयों का रिवीजन करते रहें. स्वास्थ्य को लेकर अधिक देर तक खाली पेट न रहें. मां के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका है.

मकर- आज के दिन धैर्य के साथ सभी कार्यों को करने की सलाह दी जाती है. ध्यान रहे किसी भी गरीबी का मन न दुखाएं और कटु वचनों से परहेज रखें. कार्यस्थल पर प्रयासों में कमी आपको एक कदम पीछे कर सकती है, इसलिए पूरे मनोयोग के साथ जुटे रहें. ऑफिस में हंसी मजाक करते हुए थोड़ा दायरे में रहें, अन्यथा बॉस या उच्च अधिकारी तक बात पहुंच सकती है. युवाओं को व्यवहार के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है. किसी भी व्यक्ति से अभद्रता न करें. तत्कालीन रोगों से मुक्ति मिलेगी. घर में किसी भी विवाद की स्थिति में आपकी राय महत्वपूर्ण होगी, इसलिए निष्पक्ष होकर अपनी बात रखें.

कुम्भ- आज के दिन बड़ी बहन या बहन तुल्य महिला के सानिध्य में रहकर काम करना लाभकारी होगा ऑफिशएल मामलों में लापरवाही न दिखाएं. उच्च अधिकारी वर्ग से अच्छे संपर्क बनाने होंगे. कारोबारियों को बहुत अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. अभिभावकों को युवाओं पर अंकुश लगाकर रखना होगा अन्यथा खराब संगत के चलते वह अपना भविष्य खराब कर सकते हैं. हीमोग्लोबिन कम होने से तबीयत खराब हो सकती है. खान-पान संतुलित रखें और नियमित तौर पर चेकअप कराना भी लाभकारी होगा. आज परिवार में किसी का जन्मदिन है तो पूरे उत्साह के साथ मनाएं और हर संभव प्रयास करें कि उन्हें कोई उपहार दे सकें.

मीन- आज के लिए सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर प्राप्त होंगे. ऑफिस में लंबे समय से किए गए परिश्रम के परिणाम स्वरुप रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य बनेंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के संपर्क में बने रहें, उनकी बातों का पूरी तरह पालन करें. कोई भी गलती की गुंजाइश न रखें. कारोबारियों के लिए मंदी का समय चल रहा है, इसलिए स्टॉक मेनटेन करते वक्त सतर्क रहें. युवा वर्ग को साहस और पराक्रम से सफलता मिलेगी. सेहत को लेकर डिहाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं. कहीं घूमने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. परिवार में सभी की सलाह से निर्णय लेना सार्थक रहेगा.

scroll to top