Close

फाइनेंस के नाम पर चकमा देकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग।पुलिस ने एक ऐसे अंतर्राजीय गिरोह का पर्दाफाश किया है। जो की भोले भाले लोगो को फाइनेंस के नाम पर चकमा देकर ठगी का काम करते थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 कार, 1 बुलेट, और 1 नग वाशिंग मशीन सहित 2 नग मोबाईल फोन को बरामद किया है। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 3 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

पकड़े गए आरोपी कई राज्यों में भोले भाले लोगो को घरेलू सामानों को फाइनेंस के नाम पर बेवकूफ बनाते थे और उसके बाद आसानी से उन्ही फाइनेंस की गई वस्तुओ को अन्य राज्यो मे थर्ड पार्टी को बेच दिया करते थे। ये शातिर जालसाज दुर्ग पुलिस के शिकंजे में तब आ पाए। जब गिरोह के लोगो ने इसी तरह से खुर्सीपार निवासी प्रार्थी हेमंत कुमार को अपना निशाना बनाया था। दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने इस गिरोह का खुलासा करते हुऐ बताया है कि प्रार्थी ने अपनी बेटी की शादी को लेकर 20 हजार रुपयों की जरूरत के संबध में अपने एक परीचित शिवकुमार को बताया था। इसके बाद सबसे पहले उसके परिचित ने ही इन आरोपियों से संपर्क कराया। और सबसे पहले एक बुलेट फाइनेंस करवाया फिर एक महेंद्रा एक्सयूवी कार और एक वाशिंग मशीन का फाइनेंस प्रार्थी द्वारा अलग अलग तारीखों में कराया गया।

प्रार्थी को अपनी बेटी की शादी के लिए पैसों की सख्त जरूरत थी। तो उसने अपने चेक बुक,आधार कार्ड और पेन कार्ड जैसे दस्तावेज समय समय पर देता चला गया। इसके बाद विभिन्न कंपनियों के द्वारा जब प्रार्थी को किस्त पटाने की नोटिस आनी शुरू हुई। तब प्रार्थी ने अपनी शिकायत पुलिस को दी। इसके बाद अपराध दर्ज कर जांच शुरू की गई। पुलिस ने इस मामले में शिवा उर्फ शिव कुमार,पी श्रीनिवास,योगेश सोनवानी को गिरफ्तार किया है और उनके द्वारा फाइनेंस कराए 10 कार,1 बुलेट और 1 वाशिंग मशीन समेत मोबाइल बरामद किया जिसकी कीमत 3 करोड़ आंकी गई है।

scroll to top