Close

गाज गिरने से प्रतापपुर में दो युवकों की मौत, एक अन्य झुलसा

अंबिकापुर। सूरजपुर जिले के प्रतापपुर विकासखंड अंतर्गत ग्राम मदननगर में शनिवार शाम बेमौसम बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े तीन युवक गाज गिरने से गंभीर रूप से झुलस गए। इनमें से दो की मौके पर मौत हो गई एवं तीसरे युवक को गंभीर अवस्था में अस्पताल में दाखिल किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मदननगर में शनिवार शाम मोहरलाल पंडो (40) ,रमेश आयम (21) एवं अमित आयम 28 वर्ष गांव के बाहर गेड़वामुड़ा नदी के पास अपने खेतों में गन्नो की बुआई कर रहे थे। शाम को आंधी चलने के साथ मौसम बदला और बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए तीनों खेत के पास आम पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। इस दौरान बारिश के साथ बिजली चमकने से गाज आम पेड़ पर गिर गई। गाज गिरने से पेड़ के नीचे खड़े तीनों युवक अचेत होकर गिर गए। कुछ दूर पर मौजूद लोगां ने गाज गिरते देखा और वे भागकर आम पेड़ के पास पहुंचे, जहां तीनों अचेत मिले। ग्रामीणों की मदद से तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मोहरलाल पंडों व रमेश आयम को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से झुलसे अमित आयम का उपचार किया जा रहा है। चिकित्सकों ने उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई है।

एक सप्ताह से मौसम की मार
चक्रवाती तूफान के कारण उत्तर छत्तीसगढ़ में पिछले एक सप्ताह से मौसम बिगड़ा हुआ है। इस दौरान कई स्थानों पर बारिश हुई एवं ओले भी पड़े हैं। शनिवार शाम सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर सहित सूरजपुर के कई इलाकों में आंधी चलने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश भी हुई। इसके पूर्व गत शनिवार को गाज गिरने से एक युवक की मौत हो गई थी। सरगुजा में गाज गिरने से मौत की ज्यादातर घटनाएं पेड़ों के नीचे खड़े होने के कारण हो रही हैं।

scroll to top