Close

राशिफल: कर्क, धनु और कुंभ राशि वाले रहें सावधान, जानें 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पचांग के अनुसार आज 30 मार्च 2022 बुधवार को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. आज मासिक शिवरात्रि का पर्व है. आज चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज शतभिषा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानते हैं  आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन सभी के साथ मधुर संबंध बनाए रखें. खर्च को लेकर बेहद सतर्क रहें. अपनी कमाई से अधिक खर्च की सीमा न लांघें. ऑफिस में असंतोष का वातावरण आपके लिए तनाव की वजह बन सकता है. इंपोर्ट और एक्सपोर्ट के कारोबारियों को भी मनचाही सफलता न मिलने से परेशानी हो सकती है. कला क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोगों को नए प्रोजेक्ट या अवसर मिलेंगे. खानपान में लापरवाही बरतने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है. दवा और डॉक्टरी सलाह के हिसाब से ही काम करना बेहतर होगा. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. बहुत दिन बाद मिले परिजनों को बाहर भी दे सकते हैं.

वृष – आज के दिन किसी व्यक्ति से अत्यधिक आशाएं जोड़ना दुख का कारण बन सकती हैं. आत्मनिर्भर बनने की कोशिश करें. पूरी प्लानिंग के साथ काम करें. अचानक यात्रा का योग है, ऐसे में जरूरी दस्तावेज रखना न भूलें. आर्थिक दंड की आशंका है. डेटा सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्कता रखनी होगी. कपड़े का कारोबार करने वालों का अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. खुदरा कारोबारी कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आएं. युवाओं को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए थोड़ा कठिन समय है. खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहे हैं. जरूरत के सामान की ही खरीदारी करें, बचत करना जरूरी है.

मिथुन- आज का दिन प्रसन्नता और स्फूर्ति से भरा रहेगा. कहीं घूमने की प्लानिंग बनती नजर आ रही है. कार्यस्थल पर बातों में स्पष्टता रखें. ध्यान रखें आपके विचार सभी को समझ में आने चाहिए. ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टाफ रखें. युवा वर्ग को माता-पिता के बातों का पालन करने की जरूरत है. ध्यान रखें बड़ों की सलाह आपके भविष्य के निर्माण में सहायक होगी. किसी रोग से पीड़ित है तो अपनी दवा का नियमित सेवन से ध्यान रखें. अचानक डॉक्टर की जरूरत पड़ सकती है. घर में बातचीत के दौरान संयमित व्यवहार रखें, आपकी कही गई बात किसी को बुरी लग सकती है.

कर्क- समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. कार्यों को सम्मान और सराहना मिलेगी. भविष्य के लिए प्लानिंग करने की जरूरत है. समय के हिसाब से खुद को तैयार करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है. इस कारण काम समय पर पूरा करने में भी परेशानियां आ सकती है. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. नशेबाज लोगों से थोड़ा दूरी बना कर रहें, उनकी गलतियों का नतीजा आपको भुगतना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से गैस की समस्या से जूझना पड़ सकता है. खानपान बहुत संतुलित रखें. जीवनसाथी पर अनावश्यक क्रोध करना तनावपूर्ण होगा. विवादित मुद्दों पर व्यर्थ की बहस से बचना ही लाभप्रद होगा.

सिंह- आज के दिन सकारात्मक भावनाओं के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए. मन भक्ति भाव से परिपूर्ण होगा. गुरु की आराधना कर आशीर्वाद लें. सेल्स से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ है. खुदरा कारोबारियों को कम लाभ होगा मगर हताश न हों, स्थितियों में जल्द परिवर्तन आने की संभावना बन रही है. अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. इस दौरान सुरक्षा का बेहद ध्यान रखें, स्वास्थ्य को लेकर खर्च बढ़ सकता है. डॉक्टर और अस्पताल के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. परिवार और रिश्तेदारी में पुराने विवादों को दूर करने का अवसर मिलेगा. थोड़ा विनम्रता से स्थितियों या विवादों का समाधान किया जा सकता है.

कन्या- आज के दिन आपकी कठोर मेहनत का मनचाहा परिणाम मिलने की संभावना है. ध्यान रखें कोई भी काम बगैर प्लानिंग न करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए आज का दिन उपयुक्त है. कार्यक्षेत्र में मस्तिष्क का प्रयोग अधिक करना होगा. विरोधियों से भी सचेत रहें. व्यापार में नुकसान की आशंका बन रही है. थोड़ा संभल कर चलें. युवाओं को अपना ज्ञान को बढ़ाने के लिए पूरी प्लानिंग करनी होगी. संगत को लेकर सतर्क रहें. स्वास्थ्य के लिहाज से बदलता मौसम ठीक नहीं है, शारीरिक थकावट व जुकाम हो सकता है. परिवार में विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है. मनपसंद जीवनसाथी मिलने की संभावना है.

तुला- आज के दिन क्षमता अनुसार किसी जरूरतमंद की मदद जरूर करें. कार्यस्थल पर विरोधियों के चलते चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. कारोबारियों को नए पार्टनर के साथ नई प्लानिंग की जरूरत है. ध्यान रखें कि लेनदेन या कागजी कार्रवाई में पारदर्शिता जरूर रहे. छोटी कक्षाओं के विद्यार्थी पढ़ाई में लापरवाही कर सकते हैं, अभिभावकों को सतर्क होकर उन पर निगाह रखनी होगी. शुगर पेशेंट शारीरिक कमजोरी महसूस कर सकते हैं. ध्यान रखें दवा या डॉक्टर की सलाह की अनदेखी बिल्कुल न होने पाए. घर के बड़े बुजुर्गों को भी सावधान रहने की सलाह दें. जीवनसाथी की भावनाओं का अनादर न करें, उनसे   सम्मानजनक ढंग से पेश आएं.

वृश्चिक- आज सभी पेंडिंग काम निपटाने पर फोकस करना चाहिए. लंबे समय से रुके काम भी आसानी से पूरे हो जाएंगे. विदेशी कंपनी में नौकरी कर रहे हैं तो थोड़ी स्थितियां विपरीत हो सकती हैं. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए भी दिन शुभ है. दोपहर बाद से अच्छे लाभ की संभावना है. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटीज की क्लास भी ज्वाइन कर सकते हैं. प्रतिभा निखार कर भविष्य में फायदा उठा सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन चिंता मुक्त रहने का है. खुद को सामाजिक बनाने का प्रयास करें. परिवार की मदद से आर्थिक समस्या का भी समाधान जल्द होता दिख रहा है.

धनु- आज काम का दबाव बढ़ सकता है. बॉस के प्राथमिकता कामों पर फोकस करें. दूसरों की अनचाही मदद करने से बचें. कोई भी प्रोजेक्ट दूसरों के भरोसे न छोड़ें. कार्यस्थल पर बदल रही परिस्थितियों को देखते हुए नौकरी छोड़ने का विचार आ सकता है. फाइनेंस का काम करने वालों के लिए परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. दूसरे विकल्पों पर भी ध्यान दें. युवाओं को संगति पर सतर्क रहना होगा, ऐसे साथियों से दूर रहें, जो नशे या अन्य किसी व्यसन में लिप्त हैं. मोबाइल, टीवी या लैपटॉप का अधिक प्रयोग मानसिक स्थिति के लिए ठीक नहीं. पारिवारिक मामले पर अपनों की बातें गहरी चोट दे सकती हैं.

मकर- आज का दिन आपके लिए लगभग सामान्य रहेगा. महत्वपूर्ण काम कल के लिए न डालें. ऑफिस में स्थितियां अनुकूल हैं, इसलिए पूरी मेहनत के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दें. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहने की जरूरत है. ऑफिस में या किसी समाचार को लेकर कानूनी कार्रवाई की जद में आ सकते हैं. कुटीर उद्योग करने के इच्छुक लोगों को बेहतर मार्गदर्शन और आर्थिक लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य के लिए देर रात तक जगना ठीक नहीं होगा. नशा और किसी भी तरह का आलस्य स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह होगा. परिपक्वता वाली गलतियों के चलते परिवार में महत्व कम हो सकता है. दोस्तों के बीच गर्मजोशी बढ़ानी होगी.

कुम्भ- आज के दिन अपनी बातों पर दृढ़ रहना है. किसी की गलत बात पर बिल्कुल समर्थन न करें. पदोन्नति की पूरी संभावनाएं बन रही है. व्यापारी बड़े लेन-देन में चूक कर सकते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसा लगा रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं, पूरी सावधानी के साथ सोच समझकर कदम उठाएं. स्वास्थ्य के लिहाज से एलर्जी और इन्फेक्शन होने की आशंका है, जरूरत की सभी दवाइयां घर में पहले से रखें. महिलाएं रूप सज्जा के लिए समय निकालें ध्यान रखें उम्र के साथ आपको और देखभाल की जरूरत है. जीवनसाथी के साथ व्यर्थ की बातों पर विवाद हो सकता है, बहसबाजी में खुद को संयमित रखें.

मीन- आज व्यवहार में रूखापन अपनों को दूर कर सकता है. ध्यान रखें परिवार की मदद से आगे बढ़ा जा सकता है. सरकारी कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. बॉस को प्रसन्न रखेंगे तो प्रमोशन की भी बात चल सकती है. बड़े कारोबारियों को पैसे के लेनदेन में सतर्कता रखनी होगी. विदेश से निवेश है तो कागजी दस्तावेज पूरे रखने होंगे. युवाओं को प्लानिंग के मुताबिक ही कार्य करना चाहिए, अचानक कोई बदलाव नुकसानदायक होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से गला खराब हो सकता है. सर्दी जुकाम होने की भी आशंका है. घर में बड़ों के साथ कुछ समय बिताएं, उनकी जरूरत का सामान गिफ्ट कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- शेयर बाजार की शानदार बढ़त पर शुरुआत, सेंसेक्स 58,300 के पार, 17400 के ऊपर खुला निफ्टी

One Comment
scroll to top