Close

इन चीजों को लगाएं, गर्मियों में नहीं होगा सनबर्न

गर्मियों में धूप मे निकलने की वजह से शरीर पर सनबर्न होने लगता है जिस वजह से शरीर में जलन होने लगती है कभी-कभी धूप की वजह से चेहरा भी काला होने लगता है. ये वो समय है जब स्किन पर पसीने की वजह से रिएक्शन होने लगते हैं, स्किन ज्यादा ऑयली दिखती है और साथ ही साथ टैनिंग भी एक बड़ी समस्या बनकर सामने आती है. गर्मियों में सनस्क्रीन लगाने के बाद भी टैनिंग की समस्या इतनी बढ़ जाती है कि हमें बहुत ज्यादा परेशान होना पड़ता है.

1- सनक्रीम लगाएं- आपको सनस्क्रीन का इस्तेमाल घर पर भी करना है ऐसा बिल्कुल न सोचें कि 10-15 मिनट ही तो बाहर जाना है तो सनस्क्रीन नहीं लगाएंगे तो चलेगा 10-15 मिनट की धूप भी बहुत परेशान कर सकती है और स्किन पर परमानेंट डैमेज करने के लिए काफी है. सनस्क्रीन लगाते समय उतना प्रोडक्ट हाथ में लें जितना मिडिल फिंगर और इंडेक्स फिंगर में आ जाए इसके बाद अपनी स्किन पर सनस्क्रीन को अच्छे से लगाएं ये आपको यूवी रेज से बचाते हैं.

2- एक्सफोलिएशन करें- आपकी स्किन की टॉप लेयर में ही सबसे ज्यादा पिगमेंट होल्ड होता है और ऐसे में स्किन एक्सफोलिएट करना बहुत अच्छा ऑप्शन है. विशेषज्ञ के मुताबिक केमिकल एक्सफोलिएशन फिजिकल एक्सफोलिएशन की तुलना में ज्यादा बेहतर साबित हो सकता है. सैलिसिलिक एसिड, ग्लाइकोलिक एसिड, एजेलिएक एसिड आदि आपकी स्किन के लिए ज्यादा बेहतर साबित हो सकते हैं.

3- डिपीगमेंटोशन करें- अगर आपको स्किन का डिपिगमेंटेशन करना है तो निआसिनामाइड एक अच्छा इंग्रीडिएंट साबित हो सकता है. ये कई लोशन में होता है जिन्हें आप इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- डॉलर के मुकाबले आज रुपये में मजबूती, इस वजह से आई तेजी

One Comment
scroll to top