Close

पश्चिम बंगाल के हुगली में धारा 144 लागू ,रामनवमी शोभायात्रा में हुई थी हिंसा, इंटरनेट सेवाएं अब भी बंद

नेशनल न्यूज़। पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई थी। दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के तहत रिषड़ा वार्ड 1-5 और सेराम्पोर की वार्ड संख्या 24 में निषेधाज्ञा लागू की गई हैं पुलिस ने सोमवार को बताया कि जिले के कुछ हिस्सों में आज रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। पुलिस ने बताया कि रिषड़ा थाना क्षेत्र में रामनवमी के मौके पर दो शोभायात्रा निकाली गईं और दूसरी शोभायात्रा पर जीटी रोड स्थित वेलिंगटन जूट मिल मोड़ के पास रविवार शाम करीब सवा छह बजे हमला किया गया। उनके अनुसार, हिंसा में कुछ पुलिस कर्मियों को भी चोट आई है।

दूसरी शोभायात्रा में शामिल भाजपा के उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि लोग शांतिपूर्ण तरीके से जगन्नाथ मंदिर जा रहे थे, उसी दौरान उन पर पथराव हुआ।घोष ने कहा कि भाजपा के पुरसुराह से विधायक बीमन घोष पथराव में घायल हो गए हैं। चंदननगर पुलिस आयुक्तालय की एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “शोभायात्रा पारंपरिक मार्ग से गुजर रही थी तभी एक समूह ने उस पर पथराव शुरू कर दिया। हमने स्थिति से निपटने के लिए तत्काल कदम उठाए।” उन्होंने कहा कि हिंसा के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

अधिकारी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई है। उन्होंने कहा, “ पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है और दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 144 के तहत रिषड़ा वार्ड 1-5 और सेराम्पोर की वार्ड संख्या 24 में निषेधाज्ञा लागू की गई हैं।

 

scroll to top