Close

फ्लिपकार्ट की नई सर्विस से करोड़ों लोगों को होगा मुनाफा, सस्ते में घर बैठे मिलेगी यह चीज

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ग्राहकों के लिए एक नई सेवा लेकर आई है. अब कंपनी हेल्थकेयर सेक्टर में उतरने वाली है. वॉलमार्ट की मालिकाना हक वाली कंपनी फ्लिपकार्ट ने एक नया हेल्थ ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का नाम है फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस (Flipkart Health+). इस ऐप के जरिए कंपनी लोगों को हेल्थ सुविधाएं देगी. इसके साथ ही अब लोगों को Pharmeasy, Netmeds, अपोलो 24*7 आदि जैसी कई कंपनियों के साथ एक नए हेल्थ ऐप का लाभ मिलेगा.

एक न्यूज वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों के लिए यह सुविधा 20 हजार से अधिक पिनकोड पर दी जाएगी. साथ ही 500 से अधिक दवा विक्रेताओं को इस नेटवर्क से जोड़कर लोगों को जल्द और सस्ते दामों पर दवा भेजी जाएगी. लोगों को ऐप इस्तेमाल करते वक्त अपनी दवा के पर्चे को अपलोड करना होगा. इसके बाद कंपनी जल्द से जल्द उनकी दवा पते पर पहुंचेगी.

कोरोना महामारी में बेहतर हेल्थ सर्विस देने का लक्ष्य

फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस के CEO प्रशांत झावेरी ने मीडिया से कहा कि कंपनी का लक्ष्य कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देना है. उन्होंने कहा कि अब भारतीय लोग कोरोना काल में अपने स्वास्थ्य और हेल्थ सर्विसेस पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं. यह पहले कभी नहीं देखा गया है. लोगों के बीच स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जागरुकता बढ़ी है.

गूगल प्ले स्टोर से कर सकते हैं ऐप डाउनलोड

कंपनी के अनुसार, फ्लिपकार्ट ऐप में फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस की सुविधाएं नहीं मिलेगी. इसके लिए आपको अलग से फ्लिपकार्ट हेल्थ प्लस ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा. फिलहाल शुरुआती दौर में इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. कंपनी जल्द ही इसे iPhone पर भी डाउनलोड करने के लिए ios पर भी इसे उपलब्ध कराएगी.

 

 

यह भी पढ़ें- आरबीआई के इस फैसले से नए होम लोन लेने वालों ग्राहकों को मिल सकेगा सस्ता कर्ज

One Comment
scroll to top