Close

महंगाई का दोहरा वार, पीएनजी के बाद अब सीएनजी भी महंगी, यहां 2.5 रुपये बढ़ी कीमत

दिल्ली वालों पर महंगाई का डबल अटैक हुआ है और आज पीएनजी 4.5 रुपये महंगी होने के बाद सीएनजी के दाम में भी इजाफा हो गया है. दिल्ली में आज से सीएनजी 2.5 रुपये महंगी हो गई है. इसके बाद दिल्ली में सीएनजी 71.61 रुपये प्रति किलो के रेट पर आ गई है.

NCR में भी बढ़े दाम

बढ़े दामों का असर दिल्ली के अलावा एनसीआर पर भी पड़ा है और नोएडा में भी ये महंगी हो गई है. आज से नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम 74.17 रुपये प्रति किलो हो गए हैं. वहीं गुड़गांव में सीएनजी के रेट 79.94 रुपये प्रति किलो पर आ गए हैं.

IGL ने की दामों में बढ़ोतरी

दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल प्रमुख रूप से सीएनजी की सप्लाई करती है और इसने अपनी वेबसाइट पर नए बढ़े हुए दामों की सूची जारी कर दी है. दिल्ली के अलावा भी देश के कई राज्यों/शहरों में आईजीएल द्वारा सप्लाई की जाने वाली सीएनजी महंगी हो गई है.

एक हफ्ते में 5 रुपये और दो हफ्ते में 11.60 रुपये बढ़े दाम

पिछले हफ्ते गुरुवार यानी 7 अप्रैल को भी सीएनजी के दाम 2.5 रुपये प्रति किलो बढ़ गए थे वहीं इससे पहले भी सीएनजी महंगी हुई थी. लिहाजा अब तक दो हफ्तों में सीएनजी के दाम में कुल 11.60 रुपये प्रति किलो का इजाफा देखा जा चुका है.

आज से पीएनजी भी 4.5 रुपये महंगी

महंगे ईंधन कीमतों का सिलसिला जारी रहने से जनता को भारी परेशानी हो रही है और लगभग रोज ही ईंधन के दाम बढ़ने की खबरें आ रही हैं. आज दिल्ली में सीएनजी के दाम बढ़ने से पहले पीएनजी के दाम में 4.5 रुपये एससीएम का इजाफा देखा गया है. वहीं कल महाराष्ट्र के मुंबई में सीएनजी 5 रुपये प्रति किलो महंगी हुई थी और पीएनजी के दाम में 4.5 रुपये प्रति घन मीटर की बढ़ोतरी देखी गई थी.

जानें आपके शहर में सीएनजी के नए दाम

दिल्ली- 71.61 रुपये प्रति किलो

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 74.17 रुपये प्रति किलो

मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 78.84 रुपये प्रति किलो

गुरुग्राम- 79.94 रुपये प्रति किलो

रेवाड़ी- 82.07 रुपये प्रति किलो

करनाल और कैथल- 80.27 रुपये प्रति किलो

कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 83.40 रुपये प्रति किलो

अजमेर, पाली और राजसमंद- 81.88 रुपये प्रति किलो

 

 

यह भी पढ़ें- जानिए कैसे मोदी सरकार के 8 सालों के कार्यकाल में पेट्रोल 45% तो डीजल 75% हुआ महंगा

One Comment
scroll to top