Close

असम के डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल पंहुचा अमृतपाल सिंह,कड़ी सुरक्षा के किये गए इंतजाम

नेशनल न्यूज़। रविवार को पंजाब से अमृतपाल सिंह को लेकर एक विशेष विमान असम के डिब्रूगढ़ हवाई अड्डे पहुंचा, जहां से खालिस्तान समर्थक अलगाववादी को केंद्रीय कारागार ले जाया गया। अधिकारियों ने बताया कि पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह सिंह को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उसे पंजाब के बठिंडा से विशेष विमान के जरिए यहां लाया गया। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘उसे (अमृतपाल को) लेकर विमान अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर पहुंचा। आवश्यक औपचारिकताओं के बाद उसे एक सुरक्षा काफिले के बीच डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार ले जाया गया।

अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय जेल में बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जहां सिंह को रखा जाएगा। डिब्रूगढ़ यातायात पुलिस से हवाई अड्डे से जेल तक 15 किलोमीटर लंबे रास्ते को बाधा मुक्त रखने को कहा गया है। उन्होंने कहा, ‘‘जेल परिसर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए असम पुलिस के विशिष्ट ब्लैक कैट कमांडो, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और अन्य सुरक्षाकर्मी तैनात हैं।

पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को रविवार सुबह करीब छह बजकर 45 मिनट पर रोडे गांव से गिरफ्तार कर लिया। वह एक महीने से अधिक समय से फरार था। उसके नौ सहयोगी इस समय डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार में बंद हैं। चंडीगढ़ में संवाददाता सम्मेलन में पंजाब पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल को राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत डिब्रूगढ़ ले जाया जाएगा। ‘वारिस पंजाब दे’ (डब्ल्यूपीडी) के चार सदस्यों को 19 मार्च को यहां लाए जाने के बाद से जेल परिसर और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

 

scroll to top