Close

IPL UPDATE:CSK ने लगाई जीत की हैटट्रिक,कोलकाता को 49 रन से हराया

कोलकाता-इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने जीत की हैट्रिक लगा ली है। ईडन गार्डन्स मैदान पर टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रन से हरा दिया। अजिंक्य रहाणे, डेवोन कॉन्वे और शिवम दुबे बैटिंग में टीम के हीरो रहे। वहीं बॉलिंग में तुषार देशपांडे और महीश तीक्षणा ने 2-2 विकेट लिए।कोलकाता से रिंकू सिंह और जेसन रॉय ने फिफ्टी लगाई।

रविवार को डबल हेडर के आखिरी मुकाबले में चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रन बनाए। जवाब में कोलकाता 8 विकेट पर 186 रन ही बना सका।टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरे CSK के बैटर्स ने शुरुआत से ही KKR पर दबाव बनाया। डेवोन कॉन्वे, शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे ने ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाई और टीम का स्कोर 235 तक पहुंचा दिया।236 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी KKR की शुरुआत खराब रही। टीम ने 8 ही गेंदों में दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। 6 ओवर में टीम 38 रन ही बना सकी। पहली पारी में इंजर्ड होने के बाद कोलकाता के ओपनर जेसन रॉय 8वें ओवर में बैटिंग करने आए। उन्होंने 26 गेंदों में 61 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत दिलाने से पहले आउट हो गए। उनके विकेट के बाद KKR मैच में वापस नहीं आ सकी।टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को डेवोन कॉन्वे और ऋतुराज गायकवाड ने तेज शुरुआत दिलाई।

दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर बगैर नुकसान के 59 रन तक पहुंचाया। गायकवाड 20 गेंद में 35 रन बनाकर सुयश शर्मा का शिकार हुए, लेकिन आउट होने से पहले वह कॉन्वे के साथ 73 रन की पार्टनरशिप कर चुके थे।CSK के ओपनर डेवोन कॉन्वे ने 34 गेंद में फिफ्टी पूरी की। यह उनकी टूर्नामेंट में लगातार चौथी और IPL करियर की सातवीं फिफ्टी है। वह 40 गेंद में 56 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार हुए। कॉन्वे ने कोलकाता से पहले सनराइजर्स हैदरबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी फिफ्टी लगाई थी।कॉन्वे का विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे ने शिवम दुबे के साथ चेन्नई की पारी को तेजी दी। दोनों ने महज 32 गेंदों पर 85 रन की पार्टनरशिप कर दी। इस साझेदारी में अजिंक्य रहाणे ने 11 गेंद पर 33 और शिवम दुबे ने 21 गेंद पर 50 रन बनाए। दुबे के आउट होने के बाद ये पार्टनरशिप टूटी। रहाणे ने 29 गेंदों में 71 रन की नॉटआउट पारी खेली।

scroll to top