Close

तीसरे दिन का खेल समाप्त, भारत के 404 रन के जवाब में बांग्लादेश हुए 150 रन पर ऑल आउट

भारत

भारत और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया। भारत के पहली पारी में 404 रन के जवाब में बांग्लादेश 150 रन पर ऑल आउट हो गया। कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए। सिराज को तीन विकेट, जबकि उमेश और अक्षर को एक-एक विकेट मिला। भारत को पहली पारी के आधार पर 254 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारत ने 61.4 ओवर में 2 विकेट पर 258 रन पर पारी घोषित कर दी।

पंत और कुलदीप का भी अच्छा योगदान

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन का स्कोर बनाया। पुजारा ने 90, श्रेयस अय्यर ने 86 और रविचंद्रन अश्विन 58 रन बनाकर आउट हुए। पंत और कुलदीप ने भी अच्छा योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने चार-चार विकेट लिए। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 150 रन ही बना पाई। मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 28 और मेहदी हसन ने 25 रन बनाए। भारत के लिए कुलदीप यादव ने पांच और मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए।

दूसरी पारी में शुभमन गिल के 110 और चेतेश्वर पुजारा के 102 रन की बदौलत भारत ने दो विकेट पर 258 रन बनाए। पुजारा के शतक के साथ ही कप्तान राहुल ने पारी घोषित कर दी। दूसरी पारी में बांग्लादेश के खालेद अहमद और मेहदी हसन ने एक-एक विकेट लिया। भारत ने कुल 512 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी घोषित की और जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में बांग्लादेश ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। भारत के पास अभी भी 471 रन की बढ़त है और बांग्लादेश के सभी 10 विकेट बचे हुए हैं।

लगातार अंतराल पर टीम ने विकेट गंवाए बांग्लादेश

दूसरे दिन 404 रन के जवाब में बांग्लादेश की बल्लेबाजी बेहद खराब रही, बिना टीम का खाता खोले उसने अपना पहला विकेट गंवा दिया। उसके बाद लगातार अंतराल पर टीम ने विकेट गंवाए। एक वक्त टीम 8 विकेट खोकर 102 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। लेकिन मिराज और इबादत हुसैन ने 9वें विकेट के लिए नाबाद 36 रन जोड़े। भारत के तरह से कुलदीप यादव ने 4 और मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट हासिल किए।

खेल की शुरुआत से ही भारत ने बांग्लादेश पर मजबूत पकड़ बना ली

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से ही भारत ने बांग्लादेश पर मजबूत पकड़ बना ली। बांग्लादेश को 150 रन पर ऑल आउट करने के बाद केएल राहुल और शुभमन गिल ने सधी हुई शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, राहुल 23 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन शुभमन गिल ने शतक पूरा किया। आउट होने से पहले शुभमन गिल ने 152 गेंद पर 110 रन की पारी खेली। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने 52 पारियों के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक पूरा किया। पुजारा का शतक होते ही भारत ने पारी घोषित कर दी। भारत ने 512 रन की कुल बढ़त हासिल की। मेहदी हसन और खालिद अहमद को एक-एक विकेट मिला।

तीसरे दिन का खेल हो चुका खत्म

तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। बांग्लादेश ने 513 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं। इस मैच में दो दिन का खेल बचा हुआ है। बांग्लादेश को जीत के लिए 472 रन की जरूरत है, जबकि भारत को जीत के लिए 10 विकेट लेने हैं। बांग्लादेश के शान्तो 25 और जाकिर हसन 17 रन बनाकर खेल रहे हैं। मैच के चौथे दिन भारतीय टीम को लगातार विकेट लेने होंगे और बांग्लादेश की टीम को समेटकर मैच अपने नाम करना होगा।

 

 

यह भी पढ़े:-मलेशिया में भूस्खलन की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत

scroll to top