Close

INOX ने कोर्ट में कहा- देश के 800 अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहे, केवल दिल्ली कर रहा शिकायत

नई दिल्ली: ऑक्सीजन सप्लायर INOX ने आज दिल्ली हाइकोर्ट को बताया कि वह “पूरे देश में 800 अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई कर रही है और केवल दिल्ली ” शिकायत कर रही है. INOX ने कहा कि यह तब हो रहा है जब दिल्ली के लिए उसकी सप्लाई केंद्र द्वारा कम कर दी गई है और इसके उत्पादन का अधिकांश हिस्सा उत्तर प्रदेश को आवंटित किया गया है. INOX ने कहा कि, दिल्ली के लिए इसका आवंटन 105 मीट्रिक टन से कम होकर 80 मीट्रिक टन हो गया है.

दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी को लेकर सुनवाई कर रहे दिल्ली हाइकोर्ट को INOX चीफ सिद्दार्थ जैन ने बताया कि “इसके अलावा हमें पानीपत से और 80 मीट्रिक टन एयर लिक्विड का ट्रांसपोर्ट करने के लिए कहा गया है. निर्माता से अब ट्रांसपोर्टर भी?  हमें थर्ड पार्टी के ट्रांसपोर्ट का ध्यान क्यों रखना चाहिए?”

INOX ने कहा कि दिल्ली और केंद्र से जो आदेश मिल रहे हैं, वे भी विरोधाभासी हैं, जिससे वह उलझन की स्थिति में आ गई है. जैन ने अदालत से कहा कि , दिल्ली सरकार ने कल अस्पतालों को 125 मीट्रिक टन की आपूर्ति करने का ऑर्डर जारी किया है, जबकि केंद्र ने कल भी एक आदेश जारी कर दिल्ली के लिए हमारे आवंटन को केवल 80 मीट्रिक टन कर दिया है. हम क्या करें? ”

सिद्दार्थ जैन ने कहा कि  “हम देशभर में 800 अस्पतालों को सपोर्ट कर रहे हैं, केवल दिल्ली के अस्पताल ही क्यों शिकायत कर रहे हैं,”

ये भी पढ़ें – कोरोना वायरस : पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 3 लाख 52 हजार 991 केस दर्ज, 2812 की मौत

One Comment
scroll to top