Close

CG WEATHER UPDATE:तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना बरक़रार, प्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट

रायपुर। बीते एक पखवाड़े से छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। अप्रैल-मई के महीने में लोग रेनकोट और स्वेटर पहनकर घूम रहे हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके चलते तापतान में भी गिरावट आई है।लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में ऑरेंज तो कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही तेज हवाएं और भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं मूसलाधार बारिश के चलते किसानों के माथे पर चिंता की लकीर दिखने लगी है। वहीं, कई किसानों की फसल चौपट हो गई।

जांजगीर, रायगढ़, रायपुर, सूरजपुर, दुर्ग, अंबिकापुर, महासमुंद, कोरिया, जशपुर, कोरबा, बिलासपुर, ​कवर्धा, बेमेतरा और बलौदाबाजार सहित अन्य जिलो में येलो अलर्ट रहेगा। यहां गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती हैं।

वहीं, मौसम विभाग ने बिजापुर, बस्तर, सुकमा, कोंडागांव और नारायणपुर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज और कल तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

scroll to top