Close

शादी वाले और सूने घरों में करते थे चोरी, रायपुर पुलिस ने किया भंडाफोड़,4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। टिकरापारा और पुरानी-बस्ती क्षेत्र से बीते दिनों 15 लाख से अधिक की चोरी हुई थी। रायपुर पुलिस ने चोरी के 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

सिक्का के खिलाफ 20 से ज्यादा मामले दर्ज

एडिशनल एसपी क्राईम संदीप मित्तल ने प्रेस कांफ्रेंस कर मामले की जानकारी दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, आरोपी राजू सिक्का समेत 4 आरोपी विवाह कार्यक्रम और सूने मकान से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे। आरोपी राजू सिक्का के खिलाफ अब तक 20 से अधिक चोरी के मामले दर्ज हैं।

सूने मकान से 12 लाख की चोरी

राजू सिक्का ने लक्ष्मी नगर झण्डा चौक स्थित एक सूने मकान में लाखों रूपये के जेवरात एवं नगदी रकम की चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस वारदात में आरोपी ने चोरी की एक्टिवा (सी जी/04/पी आर/9928 ) का इस्तेमाल किया था, जिसकी रिपोर्ट सिविल लाईन थाने में दर्ज कराई गई थी।

रायपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर 12 लाख रुपए के चोरी की रकम, सामान और एक्टिवा को जब्त कर लिया है।

रायपुर पुलिस ने लाखेनगर में विवाह कार्यक्रम से हुए चोरी के 3 आरोपीयों को भी गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों ने मिलकर विवाह स्थल से सोने चांदी के जेवरात और कैश से भरे बैग की चोरी कर फरार हो गये थे।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग 3 लाख 20 हजार रूपये के कीमत के सामान और कैश जब्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पहले से मारपीट का केस भी दर्ज था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपीयों का विवरण इस प्रकार है-

1. शेख आलम उर्फ ठोला, पिता- शेख हैसेयर, उम्र- 23 साल-,

पता- ईदगाह भाटा तुर्की तालाब के पीछे, थाना आजाद चौक रायपुर।

2. मोहम्मद सैफी उर्फ रजा, उम्र- 20 साल, पिता- मोहम्मद सराफत,

लाखे नगर ईद गाह भाटा, बड़ी ईदगाह रायपुर।

3. शेख सोहेल उर्फ पैतीस, पिता- शेख मुकद्दर, उम्र- 23 साल,

ईदगाह भाटा, इस्लाम नगर रायपुर।

scroll to top