Close

राशिफल: मेष, तुला और धनु राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 5 मई 2022 गुरुवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. आज मृगशिरा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन कार्य की अधिकता रहेगी, इसलिए मन शांत रहे इस बात पर विशेष ध्यान देना होगा. ऑफिस में बॉस के सहयोग से कठिन से कठिन कार्य भी दृढ़ निश्चय से पूरा करने में समर्थ रहेंगे. कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव होगा. कॉस्मिटिक से संबंधित व्यापार करने वालों की आज बिक्री में तेजी होने की संभावना दिख रही है. सेहत में कमर के दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, जिन लोगों को चिक की समस्या है वह अलर्ट रहें. बड़े भाई के साथ संबंध प्रगाढ़ होंगे, उनसे संबंध बनाए रखें.ननिहाल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

वृष- आज के दिन उतार-चढ़ाव भरी स्थितियों से धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है. वहीं कर्मक्षेत्र में बॉस के सामने ज्ञान का बखान करना आपको मुश्किलों में डाल सकता है इसलिए शांत रहना ही उचित रहेगा. रियल स्टेट से संबंधित व्यापारी बड़े लोन पर नया प्रोजेक्ट स्टार्ट न करें , अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. युवा वर्ग कंपटीशन पर भी ध्यान दें, कठोर तप करते हुए विजय का पताका फहरा पाएंगे. सेहत में ग्रहीय स्थिति लीवर संबंधित समस्या दे सकती है, इसलिए अधिक मिर्च-मसलें वाले भोजन से बचें. वहीं मां के स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना होगा. मां के साथ समय व्यतीत करें.

मिथुन- आज के दिन राजा का सम्मान करें अब वह देश या फिर घर का ही मुखिया क्यों न हो, सुबह जल्दी उठे और सूर्य भगवान को अर्घ्य दें. ऑफिशियल कार्य में किए गए पिछले प्रयास सफल होते दिखाई दें रहें हैं.कारोबारियों को वित्तीय मामलों में लापरवाही नही बरतनी चाहिए साथ ही हिसाब-किताब में कोई चूक न होने पाए इस पर भी ध्यान देना आवशयक होगा. स्वास्थ्य में दाँतों की दिक्कत सामने आ सकती है, अच्छे से देखभाल करें. जीवनसाथी अगर कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो यह समय उनके लिए अच्छा है. इलेक्ट्रॉनिक्स की ख़रीददारी के लिए आज प्लानिंग फायदेमंद होगी.

कर्क- आज के दिन कामकाज को लेकर जिम्मेदारी और विश्वसनीयता बढ़ाने की जरूरत है. चल रही लापरवाही आपके काम बिगाड़ सकती है. नौकरी से जुड़े लोग समय के सही इस्तेमाल के लिए सजग रहें. अन्यथा आप वरिष्ठों की नजर में चढ़ सकते हैं. बड़े व्यापारियों को प्रसायों में कमी नहीं रखनी चाहिए वहीं प्लास्टिक से संबंधित कारोबारियों को आज निराश होना पड़ सकता है. सेहत में खान- पान को संतुलित और मौसम के अनुकूल रखें. जंक या फास्ट फूड से परहेज करना चाहिए. अनुजों से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, घर में सबके साथ अच्छा तालमेल रहेगा. मन शांत और दिन सुखद बीतेगा.

सिंह- आज के दिन किसी को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता हैं जिन लोगों ने उधारी ले रखा है, उनको रिमान्ड करा देना चाहिए. लगन व मेहनत के बल पर लाभ प्राप्त करेंगे. अपनी वाणी से आप शत्रु को भी अपना मित्र बना लेंगे. कारोबारी लोगों के लिए दिन थोड़ा कठिन रहेगा. करियर के लिए शायद नए मौके बनेंगे और शहर भी छोड़ना पड़ सकता है. रचनात्मक की ओर विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा. स्वास्थ्य में शारीरिक पीड़ा और मांसपेशी संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं. पारिवारिक तनाव थोड़ा परेशान करेगा, लेकिन आप तालमेल बढ़ाकर इससे निजात पा लेंगे. संतान अच्छा समाचार सुना सकते हैं.

कन्या- आज के दिन ग्रहों की स्थितियां आपके अनुकूल हैं. कर्मक्षेत्र में कोशिश करें कि हाथ में लिया गया काम दक्षता और समय रहते पूरा करें. मन परेशान रहेगा. आय के लिए कुछ नए साधन तलाशने होंगे. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. हेल्थ में अगर आपका शुगर हाई रहता है तो मॉर्निंग वॉक अनिवार्य रूप से करें. घर या ऑफिस में बिजली की वायरिंग संबंधी कोई दिक्कत है तो समय रहते ठीक करा लें. फायरी प्लेनेट सक्रिय होने के चलते अग्नि दुर्घटना की आशंका बन रही है. घर में सबसे सहयोग मिलेगा. काम से थोड़ा वक्त निकाल कर घूमने फिरने भी जा सकते हैं.

तुला- आज का दिन सतर्कता रखने लायक है. काम की गुणवत्ता सुधारें और कानूनी दांव-पेंच से सतर्क रहें. ऑफिस के कार्य सरलता से पूर्ण कर पाएंगे. बिजनेस से जुड़े लोग कारोबार बढ़ाने के लिए लोन आदि की कोशिश कर रहे हैं, तो आज उनका काम बनता नजर आ रहा है. युवाओं को प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है. सेहत में जिन लोगों को अल्सर की समस्या है उनको अपने खान-पान में मिर्च-मसाले का कम से कम प्रय़ोग करना उचित रहेगा. बच्चों के प्रति चिंता दूर होती दिखाई दे रही है, यदि संतान छोटी है तो उसकी पढ़ाई अच्छी होगी.
 
वृश्चिक- आज के दिन अधिक से अधिक कार्य करते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर फोकस करें, वर्तमान समय में की गई कठोर मेहनत भविष्य में सफलता की कुंजी होगी. ऑफिस में आपको कई प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, डटकर मुकाबला करना चाहिए.इलेक्ट्रानिक का व्यापार करने वाले ग्राहक की मांग को ध्यान में रखें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के अलावा रूचि के कार्य भी कर सकते हैं. सेहत में रक्त से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहते हुए, अधिक मात्रा में पानी का सेवन करे.पारिवारिक वातावरण सामान्य रहेगा, वहीं दूसरी ओर मित्रों से बात कर आनंद पूर्ण फील करेंगे.

धनु- आज के दिन इधर-उधर की बातों से खुद को दूर रखते हुए केवल अपने काम पर फोकस करना चाहिए. नौकरी में परिवर्तन को लेकर कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो जल्दबाजी में बड़ा निर्णय लेने से बचें. वहीं महिला कर्मचारियों के साथ व्यवहार अच्छा रखें. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहें, यदि कोई मुकदमा पहले से चल रहा है तो उसको गंभीरता से लें. युवा वर्ग अपने करियर को लेकर कुछ प्लान कर सकते हैं, समय उपयुक्त है. हेल्थ में बैक पेन जैसी समस्याएं परेशान करने वाली रहेगी इस ओर सचेत रहें. बड़ी बहन का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें.
 
मकर- आज के दिन मन आनंदित रहेगा और चल रही मानसिक चिंता में कुछ राहत मिलेगी.ऑफिस में सहयोगियों को प्रसन्न रखना होगा, क्योंकि उनके सहयोग के बिना कार्य पूर्ण करने में आप असमर्थ हो सकते हैं. गैर कानूनी तौर पर बिजनेस करने वाले सावधान हो जाएं, सरकार द्वारा आर्थिक दंड मिलने की आशंका है.युवा वर्ग प्रतियोगी परिक्षाओं को लेकर कुछ तनाव में रहेंगे. हेल्थ में हाई बी.पी व शुगर से संबंधित रोगियों को आज विशेष अलर्ट रहना है, साथ ही बेवजह के तनाव से भी दूर रहें. किहीं कारणों के चलते दोस्त नाराज रहेंगे, जिससे संबंधों में दरार भी आने की आशंका है.

कुम्भ- आज के दिन ग्रहों की नकारात्मक स्थिति क्रोध में बढ़ोत्तरी की ओर इशारा कर रही हैं. ऑफिस में कोशिश करें कि बॉस से आपकी ट्यूनिंग अच्छी बनी रहे, वहीं इस बात का भी अवश्य ध्यान रखना होगा की आपके काम से बॉस को कोई परेशानी न हो. व्यापारी वर्ग को व्यापार में कुछ धन हानि होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. सेहत में अत्यधिक वर्कलोड के कारण थकान महसूस हो सकती है, घबराने की आवश्यकता नहीं है. आराम करे, अच्छा फील करेंगे. आज किसी सगे-संबंधी की शादी पार्टी या बड़े आयोजन में व्यस्थता हो सकती है.

मीन- आज के दिन अपने लक्ष्य को साधने का सही समय है, जिसके लिए यदि आप पर्याप्त समय देंगे तो जल्द ही लक्ष्य की प्राप्ति संभव हो सकती है. व्यापारियों को अपने व्यवहार को सौम्य रखना चाहिए जो ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी करने वाला होगा. वहीं कीमत से ज्यादा प्रोडक्ट की क्वालिटी में ध्यान देें. युवा वर्ग किसी समस्या के कारण परेशान हो सकते हैं. स्वास्थ्य से संबंधित छोटी से छोटी समस्या को अनदेखा न करें. घर की किसी बात को लेकर जीवनसाथी से विवाद हो सकता है यदि ऐसी कोई बात होती है तो समझदारी से काम लेते हुए ठंडे दिमाग और मधुरता से बातचीत करें.

यह भी पढ़ें- बढ़त पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 600 अंक ऊपर चढ़ा, 16800 के पार निफ्टी

One Comment
scroll to top