Close

इमरान खान की गिरफ्तारी के खिलाफ PTI जाएगी सुप्रीम कोर्ट , PAK में हर तरफ मचा बवाल

इंटरनेशनल न्यूज़। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही पाकिस्तान के कई शहरों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कई जगहों पर प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए और पुलिस वाहनों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है. पहली बार, खान के समर्थकों ने रावलपिंडी में सेना के मुख्यालय के मुख्य द्वार को तोड़ दिया. प्रदर्शनकारियों ने प्रतिष्ठान के खिलाफ नारेबाजी की..

इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की कानूनी टीम को अल-कादिर ट्रस्ट मामले की सुनवाई से पहले पार्टी प्रमुख से मिलने की अनुमति नहीं दी गई है, जिसके आरोप में उन्हें एक दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. इस्लामाबाद के मुख्य आयुक्त ने कहा कि खान को अदालत में नहीं लाया जाएगा और उनकी सुनवाई उसी जगह होगी, जहां उन्‍हें हिरासत में रखा गया है.
भ्रष्टाचार के एक मामले में मंगलवार को नाटकीय रूप से गिरफ्तार किए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को ‘‘चार से पांच दिन’’ के लिए देश की भ्रष्टाचार रोधी एजेंसी की हिरासत में रखा जा सकता है और उन्हें इमरान खान को एफ-8 कोर्ट कॉम्प्लेक्स और ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स जी 11/4 में ले जाने के बजाय न्यू पुलिस गेस्ट हाउस, पुलिस लाइंस में पेश किया जाएगा- जिसे इस विशेष सुनवाई के लिए अदालत का एकमुश्त दर्जा दिया गया है. पाकिस्तान सरकार द्वारा इस बाबत अधिसूचना जारी की गई है. एनएबी अदालत के बजाय खान को विशेष अदालत में पेश करने का फैसला उनकी जान की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, पीटीआई प्रमुख को भी एनएबी के कार्यालय से देर रात किसी अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया.

scroll to top