Close

राशिफल: वृषभ, सिंह और धनु राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 17 मई 2022 मंगलवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज अनुराधा नक्षत्र है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन खुद को मजबूत रखें, क्योंकि ग्रहों की स्थिति टारगेट बढ़ाने वाली है अब वह घर हो या फिर बाहर. यदि किसी नजदीकी रिश्तों में तनाव चल रहा हो तो उसे आज दूर कर लेना चाहिए. ऑफिस में सहकर्मियों से किसी बात पर तना तनी हो सकती है. व्यापारियों को निवेश, व डील के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है. उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को आ रही मुश्किलों से छुटकारा मिलता नजर आ रहा है. स्वास्थ्य को लेकर अगर किसी पुराने रोग से जूझ रहे हैं तो आराम करने की जरूरत है. पुराने मित्रों से भेंट और फोन पर बातचीत हो सकती है.

वृष- आज के दिन प्रगति के पथ पर दौड़ने का आपको पूरा अवसर प्राप्त होगा. ऑफिस के कामकाज को समय दें और समय रहते उसे पूरा भी करें. बैंकिंग सेक्टर के लोगों के लिए दिन विशेष लाभकारी रहेगा. व्यापारियों को सोच समझकर कदम उठाना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर विदेशी सामानों से  मुनाफा मिल सकता है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर चिंता मुक्त रहें, क्योंकि स्वास्थ्य में कोई परेशानी की आशंका नहीं लग रही है. किसी अपने के दूर जाने से आप काफी विचलित नजर आ सकते हैं. घर में सभी की जरूरतों का ख्याल रखें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन खुद को उत्साहित रखें, कोशिश करें कि आपके आसपास रहने वाले भी उदास न रहें. उच्चाधिकारियों की बातें आपको मोटिवेट करेंगी, आपका कोई आईडीयल मार्गदर्शन कर सकता है.  कारोबारियों को नया पार्टनर मिल सकता है मगर ध्यान रखें चयन के वक्त अपने हानि-लाभ को लेकर पारदर्शिता रखें. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए नए नोट्स और अभ्यास के तरीके खोजने की जरूरत है. बड़ी सफलता के लिए यही कारगर टूल बनेंगे. स्वास्थ्य में त्वचा संबंधी कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है. अनदेखी न करें, डॉक्टर की सलाह पर पूरा इलाज कराएं. घर से संबंधित कामकाज पेंडिंग हो तो आज उसे पूरा कर लेना बेहतर होगा.

कर्क- आज के दिन आपके महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं रहेगा. खुद को हतोत्साहित न होने दें. यदि आप किसी के सलाहकार हैं तो बेहद सोच समझकर सुझाव दें. निकट भविष्य में आपके फैसले का असर करियर पर भी पड़ेगा. रियल एस्टेट कारोबारियों को अच्छे क्लाइंट मिल सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है. इधर-उधर की बातों में समय गंवाना नुकसानदेह हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है, साथ ही दवा का नियमित सेवन करें. घर परिवार में सामंजस्य बनाने की कोशिश करें, कुछ कारणों से परिजन आप से नाराज हो सकते हैं.

सिंह- आज के दिन किंही बातों को लेकर आप अकेला महसूस कर सकते हैं ऐसे में शुभचिंतकों के साथ समय बिताएं. मन लगाएं रखने के लिए सकारात्मक बातें, कॉमेडी मूवी या संगीत का सहारा ले सकते हैं. फैशन से जुड़ा काम कर रहे लोगों को अच्छे मौके मिलेंगे, ऑडर की तलाश करने वाले नेटवर्क को मजबूत रखें. विवादित मामलों में सजग रहने की जरूरत है. ग्रहों की बदलती स्थितियां कोर्ट कचहरी तक करा सकती हैं. स्वास्थ्य में पैर दर्द परेशान करेगा. साइटिका के मरीज भी सावधानी से रहें. घरेलू मामलों में क्रोध करने के बजाय समझदारी से फैसले लेने होंगे, आज विवादित मामलों में न पड़ें तो ही अच्छा होगा.

कन्या- आज के दिन सुनी सुनाई बातों पर भरोसा करना नुकसानदेह हो सकता है. किसी से व्यर्थ के मुद्दे पर बहस न करें.आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में बहुत अच्छा लाभ मिलने की स्थिति बन रही है. बस ध्यान रखें कि अनावश्यक क्रोध से परहेज करें. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं को थोड़ा और इंतजार करना होगा. इस राशि के छोटे बच्चों को अनुशासन से रहने की सीख दें. सेहत के लिए अच्छा दिन बीतेगा, सिर्फ दिनचर्या नियमित रखें और कोशिश करें कि सुबह जल्दी उठ सूर्य देव को प्रणाम करें. पिता व पिता तुल्य व्यक्तियों को आदर दें, सबके साथ मेलजोल बढ़ेगा.

तुला- आज का दिन तुला राशि वालों के लिए आर्थिक तौर पर काफी फायदेमंद होने वाला है. निवेश करने के लिए भी समय बेहद उपयोगी है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. हर जगह से शुभ समाचार के योग बन रहे हैं. साथ ही स्थानांतरण की भी संभावना है. नए व्यापार की नींव रखने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. युवा वर्ग श्री हनुमान जी की उपासना जरूर करे. सेहत को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है. डॉक्टर के बताए परहेज जरूर अपनाएं. बुजुर्ग और वरिष्ठ लोगों से किसी भी तरीके की बहस आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन लक्ष्य तक पहुंचने में सफल होते नजर आ रहें. दोस्तों की संख्या बढ़ेगी, लेकिन पुराने साथियों के साथ संबंधों मधुरता बनाए रखें. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान आपके कामकाज को सराहना मिलेगी. युवाओं के लिए दिन उत्तम रहेगा, खेल में रुचि रखने वालों को बेहतर ऑप्शन मिल सकता है. व्यापारियों को लाभ पाने के लिए नयी योजनाओं को बनाना लाभकारी रहेगा, तो वहीं दूसरी ओर निवेश में बड़ी रकम न लगाएं. स्वास्थ्य को लेकर जिन लोगों को पेट से संबंधित समस्या अकसर रहती है, वह आज कुछ परेशान हो सकते हैं. वरिष्ठों का सानिध्य मिलेगा. महत्वपूर्ण विषयों पर उनसे चर्चा किए बगैर कोई फैसला न लें.

धनु- आज के दिन प्लानिंग और कार्यान्वयन में लापरवाही न हो, इस बार का ध्यान रखना होगा. जो काम नहीं हो पा रहा है उसमें दूसरों की मदद लें और उसे समय से पहले खत्म करें. ऑफिस के कामकाज के लिए दिन लगभग कल जैसा ही जाने वाला है. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए व्यापारियों को नई योजनाएं लागू करने की जरूरत है. हेल्थ में यदि पुराना मर्ज ठीक नहीं हो रहा है तो आयुर्वेद का भी सहारा ले सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर पीठ या गर्दन में दर्द महसूस हो सकता है. परिवार में किसी की सेहत ठीक न हो तो उनकी देखरेख आपको खुद करनी चाहिए.

मकर- आज के दिन अपनों के साथ मतभेद करें लेकिन मनभेद न हो. बातचीत या बहस के दौरान शांत ही रहें.  काम का बंटवारा करना हो तो भरोसेमंद साथी ही चुनें. किसी कंपनी में अगर मालिक हैं तो कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है, लेकिन वाणी और मैनेंजमेंट इस समय मुख्य भूमिका निभा रहें हैं. युवाओं को भागदौड़ करनी पड़ सकती है, ऐसे में ग्रहों की चाल को समझते हुए पेंडिंग काम को पूरा कर लेना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर छोटी बीमारियों को भी अनदेखी न करें, लापरवाही बड़े कष्ट में बदल सकती है. घर की साफ-सफाई को लेकर विशेष प्रबंध करें, संभव हो तो आसपास पेड़ पौधे लगाएं.

कुम्भ- आज दिन की शुरुआत हनुमान उपासना से करें. संभव हो तो हनुमान चालीसा पढ़ना उत्तम रहेगा. भविष्य की कार्ययोजनाएं बनाते वक्त लंबी अवधि पर फोकस करना, लाभप्रद रहेगा. नौकरी या खुद का व्यवसाय कर रहे लोगों को प्रगति के मौके मिलेंगे. कारोबार करने वालों को नीतियों के बल सही राह मिलने वाली है. आईटी सेक्टर के युवाओं को अपने प्रोजेक्ट में की गई मेहनत का आज परिणाम मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर हड्डियों के रोगी सतर्क रहें, समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से संपर्क करें, तो वहीं अचानक तबीयत खराब होने की आशंका है. विवाह योग्य संतान के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है.

मीन- आज के दिन दिमाग को सक्रिय रखें, क्योंकि वर्तमान में आपको नए मौके मिलेंगे. नौकरी या कामकाज की पुरानी बातों को लेकर तनाव न लें. विचारों का मोल समझें, अगर आप शिक्षक हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. व्यापारियों को इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री से लाभ मिलेगा. युवा वर्ग यदि ऑनलाइन काम कर रहे हैं तो डाटा सिक्योर रखें, हैकर की चपेट में आ सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित कोई पुरानी दिक्कत है तो वह बढ़ती नजर आ रही है. रिश्तों की डोर मजबूत रखने के लिए परिजनों पर विश्वास कम न होने दें.

 

 

यह भी पढ़ें- अविनाश बिल्डर्स का अब सेजबहार में ‘अविनाश स्मार्ट सिटी’

One Comment
scroll to top