Close

यहां देखें, भारत-श्रीलंका वनडे और टी20 सीरीज का फुल शेड्यूल, मैच टाइम, स्क्वायड और कहां देख पाएंगे मैच?

भारत के श्रीलंका दौरे के लिये 20 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान किया जा चुका है, जिसमें कई यूवा चेहरों को मौका मिला है. भारतीय टीम श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलेगी. इस टीम की अगुवाई भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन करेंगे. जबकि टीम का उप-कप्तान तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है. भारतीय टीम के इस दौरे पर रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ी नहीं जाएंगे क्योंकि इस दौरान वह इंग्लैंड के दौरे पर रहेंगे.

श्रीलंका की बात करें तो उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा सफलता का स्वाद नहीं चखा है. उन्होंने पिछले महीने बांग्लादेश का दौरा किया और वनडे सीरीज में उन्हें 1-2 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, श्रीलंका की टीम भारत को अपने घर में मात देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

इस युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, नितीश राणा, के गौतम और चेतन सकारिया को जुलाई में होने वाली श्रीलंका में सीमित ओवर की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम में पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. इन युवा खिलाड़ी को आईपीएल और घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन का गिफ्ट मिला है. वहीं, भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे के लिए मुख्य कोच के रूप में टीम के साथ जाएंगे.

अनुभवी खिलाड़ियों पर होगी अधिक जिम्मेदारी

अनुभवी चेहरों में हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और मनीष पांडे शामिल हैं. टीम काफी संतुलित दिख रही है. हालांकि अनुभवी खिलाड़ियों पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा. वहीं, युवा प्लेयर्स अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ना चाहेंगे.

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया

नेट गेंदबाज के रूप में शामिल खिलाड़ी 

ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

भारत बनाम श्रीलंका शेड्यूल टाइम

13 जुलाई, आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में पहला वनडे- भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2:30 बजे खेला जाएगा

16 जुलाई, दूसरा वनडे आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में- भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2:30 बजे खेला जाएगा

18 जुलाई, तीसरा वनडे आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में- भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 2:30 बजे खेला जाएगा

21 जुलाई, पहला टी20 मैच, आर.प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो- भारतीय समय के मुताबिक शाम 7:00 बजे खेला जाएगा

23 जुलाई, दूसरा टी20 मैच, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो- भारतीय समय के मुताबिक शाम 7:00 बजे खेला जाएगा

25 जुलाई, तीसरा टी20 मैच, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो- भारतीय समय के मुताबिक शाम 7:00 बजे खेला जाएगा

यहां देखें भारत बनाम श्रीलंका मैच का प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग

भारत बनाम श्रीलंका मैचों का लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा. जबकि ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप (Sony LIV app) पर उपलब्ध होगी.

 

यह भी पढ़ें- 6-12 साल के बच्चों पर कोवैक्सीन के क्लीनिकल ट्रायल के लिए कल से शुरू होगी स्क्रीनिंग, एम्स ने जारी किया व्हाट्सएप नंबर

One Comment
scroll to top