Close

इंडिया vs बांग्लादेश : भारत ने पहली पारी में बनाए 404 रन

404 रन

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए हैं। भारत की तरफ से आखिर में कुलदीप और अश्विन की साझेदारी ने टीम को 400 रन के पार पहुंचा दिया। इससे पहले भारत ने दूसरे दिन 6 विकेट खोकर 278 रन से आगे खेलना शुरू किया था।

टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन गुरुवार को पहली पारी में ऑलआउट होने तक 404 रन बनाए। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने 40 रनों का अहम योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन और तैजुल इस्लाम ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4-4 विकेट झटके।

मैच के दूसरे श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने पारी का आगाज किया

भारत के लिए मैच के दूसरे श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने पारी का आगाज किया। इसके बाद अय्यर 86 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 192 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके लगाए।अश्विन ने 58 रनों की अहम पारी खेली। उन्होंने 113 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 2 छक्के लगाए। अश्विन और कुलदीप के बीच अच्छी साझेदारी हुई। इन दोनों ने 200 गेंदों का सामना करते हुए 87 रनों की साझेदारी निभाई।

साझेदारी के दम पर 400 रन का आंकड़ा छूआ

भारत ने दूसरे दिन अश्विन और कुलदीप यादव की बेहतरीन साझेदारी के दम पर 400 रन का आंकड़ा छूआ। टीम इंडिया की पहली पारी 404 रन पर सिमटी, आखिरी विकेट के रूप में सिराज 4 रन बनाकर आउट हुए।

कुलदीप ने 114 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाए। उन्होंने इस पारी में 5 चौके भी लगाए. मोहम्मद सिराज 4 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों की मदद से 15 रन बनाए। उमेश नाबाद रहे।  इस तरह टीम इंडिया ने मैच के दूसरे दिन पहली पारी में ऑल आउट होने तक 404 रन बनाए।

दूसरे दिन कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 8वें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर क्रीज पर डंटे हुए हैं। इससे पहले भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन से आगे खेलना शुरू किया। उम्मीद थी कि अय्यर अपना शतक पूरा करेंगे, लेकिन कल के स्कोर पर केवल 4 रन जोड़कर वह 86 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें इबादत हुसैन ने बोल्ड किया।

साझेदारी कर टीम इंडिया की वापसी करा दी

भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा ने 5वें विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया की वापसी करा दी। दोनों ने अर्धशतक जड़ा, पुजारा 90 रन बनाकर तैजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हुए, जबकि दिन के आखिरी गेंद पर 14 रन बनाकर अक्षर पटेल एलबीडब्ल्यू आउट हुए। इससे पहले रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत की तरफ से शुभमन गिल और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की, लेकिन जल्द ही शुभमन गिल 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्हें तैजुल इस्लाम ने यासिर अली के हाथों कैच कराया। जल्द ही भारत को राहुल और फिर कोहली के रूप में दूसरा और तीसरा झटका लगा। राहुल 22 जबकि कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए। चौथे विकेट के लिए पंत और पुजारा ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई, लेकिन 45 गेंद पर 46 रन बनाकर पंत आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

यह भी पढ़े:-जानलेवा कोरोना चीन में फिर से कहर बरपा रहा

scroll to top