Close

कोवैक्सीन में बछड़े के सीरम के इस्तेमाल का आरोप, संबित पात्रा बोले- कांग्रेस ने किया महापाप

कोवैक्सीन में गाय के बछड़े के सीरम के इस्तेमाल के आरोपों पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए उस पर निशाना साधा. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि कांग्रेस ने ऐसा आरोप लगाकर ‘महापाप’ किया है. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार का भ्रम भारत में निर्मित कोवैक्सीन को लेकर आज कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया और प्रेस कांफ्रेंस करके उनके प्रवक्ता पवन खेड़ा ने फैलाया है, वो महापाप है.

संबित पात्रा ने कहा कि अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवन खेड़ा और कांग्रेस के सोशल मीडिया के नेशनल कन्वीनर गौरव पांधी आक्षेप लगाया है कि कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम होता है. सोशल मीडिया पर यहां तक कहा गया कि गाय और बछड़े को मारकर ये वैक्सीन तैयार किया गया है.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और वैज्ञानिकों ने साफ तौर कहा है कि कोवैक्सीन में किसी भी प्रकार का गाय या बछड़े का सीरम नहीं मिला हुआ है. यह वैक्सीन पूर्णतः सेफ है और इसमें किसी भी प्रकार का अपभ्रंश नहीं है.

बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा कि कांग्रेस 2 बातों के लिए याद रखी जाएगी, वैक्सीन के बारे में संदेह उत्पन्न करने के लिए और वैक्सीन को बर्बाद करने के लिए. उन्होने कहा कि आज हम सोनिया जी, राहुल जी और प्रियंका गांधी से पूछना चाहते हैं कि आप तीनों बताएं कि आपने वैक्सीन का अपना पहला और दुसरा डोज कब लिया या लिया ही नही. गांधी परिवार को कोवैक्सीन पर विश्वास है, या नहीं. ये सवाल केवल भाजपा का नहीं, बल्कि पूरे हिंदुस्तान का है.

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस: पहली या दूसरी- किस लहर में 1-10 साल और 11- 20 साल के बच्चे ज्यादा हुए संक्रमित? सरकारी आंकड़े चौंकाने वाले हैं

One Comment
scroll to top