Close

आईपीएल: रेडबर्ड ने राजस्थान रॉयल्स में खरीदी 15 प्रतिशत हिस्सेदारी

मुंबई: अमेरिका के सबसे बड़े स्पोर्स्ट्स निवेशकों में से एक रेडबर्ड कैपिटल पार्टनर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है. रॉयल्स के साथ हुए करार की राशि का खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि फाइनेंशियल टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ट्रांजैक्शन वैल्यू 250 मिलियन डॉलर से 300 मिलियन डॉलर के बीच है.

मनोज बदाले के स्वामित्व वाले एमर्जिंग मीडिया के पास राजस्थान रॉयल्स टीम की बहुमत में हिस्सेदारी है. इस करार के बाद रेडबर्ड की रॉयल्स में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी और एमर्जिंग मीडिया अपनी हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत करेगा.

राजस्थान रॉयल्स द्वारा पोस्ट की गई एक आधिकारिक विज्ञप्ति में, रेडबर्ड के संस्थापक और प्रबंध भागीदार गेरी कार्डिनेल ने कहा, ” आईपीएल एक डायनेमिक लीग है जिसकी ग्लोबल ऑडियंस है जो प्रशंसक और खिलाड़ी के बारे में आगे की सोच रखती है”

वहीं मनोज बदाले ने कहा, “हम एक अनुभवी निवेश फर्म रेडबर्ड के साथ साझेदारी करके बेहद खुश हैं, जो कि राजस्थान रॉयल्स फ्रैंचाइज़ी के विकास और सफलता के हमारे दृष्टिकोण को साझा करती है.

राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में आईपीएल खिताब दिलाया. टीम लीग के 2020 एडिशन में चौदह मैचों में छह जीत के साथ आठवें स्थान पर रही. 2021 के एडिशन में, COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या के कारण टूर्नामेंट के रुकने से पहले टीम सात मैचों में तीन जीत के साथ पांचवें स्थान पर रही.

 

यह भी पढ़ें- निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी निवेशकों से कहा, निरंतर सुधारों ने भारत को कारोबार के लिए शानदार जगह बनाया

One Comment
scroll to top