Close

आर्थिक राशिफल: मिथुन राशि मेें बुध का प्रवेश, तुला और मकर राशि वाले सावधान रहें, जानें 12 राशियों का राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 07 जुलाई 2021, बुधवार को आषाढ़ मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. इस तिथि को प्रदोष व्रत रखा जाता है. प्रदोष व्रत भगवान शिव को समर्पित है. आज बुध का राशि परिवर्तन भी हो रहा है. मिथुन राशि में बुध, सूर्य के साथ बुधादित्य योग बनाने जा रहे हैं. बुध का संबंध धन, व्यापार और शेयर बाजार से भी है. आइए जानते हैं आज का आर्थिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) – धन के मामले में सावधानी बरतें, आज धन की हानि हो सकती है. पूंजी का निवेश करने की योजना है तो सतर्कता बरतें. भूमि और धातु आदि में निवेश कर लाभ प्राप्त कर सकते हैं.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – चंद्रमा का गोचर आज आपकी राशि में बना रहेगा. आपकी राशि में राहु पहले से ही विराजमान हैं. राहु और चंद्रमा से ग्रहण योग की स्थिति बन रही है. इसलिए धन के मामले में जल्दबाजी न करें. धैर्य बनाए रखें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – जुलाई माह का पहला गोचर 07 जुलाई को होने जा रहा है. आपकी राशि के स्वामी बुध, आपकी ही राशि में अब गोचर करने वाले हैं, इसलिए लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. बुध के साथ सूर्य की युति राजयोग का निर्माण कर रही है. खर्चों पर नियंत्रण करें.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – धन के मामले में आज धोखा मिल सकता है. भ्रम की स्थिति भी बन सकती है, ऐसे में बेहतर यही है कि सोच समझ कर निवेश करें. बड़ा निवेश करने से बचें और बाजार की स्थिति का आंकलन करने की कोशिश करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – लाभ की स्थिति बनी हुई है. लेकिन लाभ प्राप्त करने के लिए परिश्रम करना होगा. आलस का त्याग करें और आज के दिन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए योजना बनाकर कार्य करें. अहंकार से दूर रहें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – धन के मामले में सावधानी बरतें, आज धन का व्यय का प्रबल योग बना हुआ है. अनचाहे कामों में धन का व्यय आज आपको परेशान कर सकता है. धन की बचत कैसे की जाए, इस बारे में गंभीरता से विचार करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – भूमि, भवन या वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं. घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए आज आप धन खर्च कर सकते हैं. अनावश्यक चीजों पर आज धन का व्यय न करें, मानसिक तनाव हो सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – केतु आपकी राशि में विराजमान हैं. आज बुधवार को प्रदोष व्रत है. भगवान गणेश और शिवजी की पूजा करें. लाभ प्राप्त होगा. रूके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं. अचानक अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – धन को लेकर आज चिंतित रहेंगे. आज के दिन भविष्य की योजनाओं को लेकर आगे बढ़ सकते हैं. आय में वृद्धि होगी, अचानक धन की प्राप्ति भी हो सकती है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – शनि देव आपकी राशि में मौजूद हैं, लेकिन वक्री अवस्था में है. अन्य ग्रहों की दृष्टि भी आज पड़ रही है, इसलिए मिलेजुले प्राप्त होंगे. आज के दिन किया गया परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा. छाटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि में व्रकी अवस्था में गोचर कर रहे हैं. सेहत का ध्यान रखें. सेहत बेहतर होने पर ही आज पर लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. आज कर्ज देने की स्थिति से बचें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – व्यापार में वृद्धि करने के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है. आज धन की कमी महसूस हो सकती है, लेकिन योजना बनाकर किए गए कार्यों से लाभ प्राप्त हो सकता है. आज के दिन मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें.

 

यह भी पढ़ें- MS Dhoni Birthday: धोनी के छक्के पर झूम उठा था पूरा देश, 28 साल बाद क्रिकेट फैंस को मिली थी असली खुशी

One Comment
scroll to top