Close

अफरीद रीपा गौठान का जिला पंचायत सीईओ ने लिया जायजा

० गौठानों में 17 जुलाई को मनाया जाएगा आस्था, संस्कृति और परंपरा का त्यौहार हरेली

जांजगीर-चांपा। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. ज्योति पटेल ने शुक्रवार को जनपद पंचायत बम्हनीडीह की ग्रामीण औद्योगिक पार्क रीपा गौठान अफरीद का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने गोबर से बनाए जा रहे पेंट, आचार यूनिट, पोल्ट्री हेचरी गतिविधियों की जानकारी ली। इस दौरान अफरीद गौठान में 17 जुलाई को जिला स्तरीय हरेली त्यौहार मनाये जाने की तैयारियों को लेकर जनपद पंचायत सीईओ एवं अधिकारियों को निर्देश दिए।

जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने गोबर से पेंट बनाए जाने वाली यूनिट का अवलोकन करते हुए कहा कि पेंट बनाने के बाद उसे मांग के आधार पर संबंधित विभागों को भेजे। उन्होंने कहा कि सरकारी भवनों की पुताई गोबर पेंट के माध्यम से की जा रही है, मांग के आधार पर विभिन्न प्रकार के पेंट अधिक से अधिक तैयार किये जाए। उन्होंने इस दौरान स्व सहायता समूह द्वारा तैयार किये जा रहे आचार की जानकारी ली। उन्होंने समूह की महिलाओं से चर्चा करते हुए कहा कि गुणवत्तायुक्त आचार को तैयार कर उसे विक्रय करें, समय पर आचार की बिक्री होने से लाभ होगा। उन्होंने इस दौरान पोल्ट्री हैचरी का अवलोकन भी किया। इस दौरान उन्होंने गौठान में की जा रही गोबर की खरीदी एवं गोबर से वर्मी कम्पोस्ट तैयार करने की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुबेर उरेती सहित विभागीय अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

गौठानों में 17 जुलाई को मनाया जाएगा हरेली त्यौहार
जिले की गौठानों में 17 जुलाई को हरेली त्यौहार मनाया जाएगा। तो वहीं जिला स्तरीय आयोजन 17 जुलाई को अफरीद गौठान में होगा। अफरीद गौठान में आयोजित जिला स्तरीय आयोजन की तैयारियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिपं सीईओ ने बताया कि जांजगीर-चांपा कृषि प्रधान जिला है और यहां हरेली त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान त्यौहार को सुव्यवस्थित तरीके से मनाने, ग्रामीणों, किसानों, पशुपालकों को जानकारी दी जाएगी।

scroll to top