Close

उत्तरकाशी में गंगोत्री नेशनल हाइवे पर हुआ हादसा, मलबे में दबने से 4 तीर्थयात्रियों की मौत

नेशनल न्यूज़। उत्तर भारत में कई इलाकों में हो रही भारी बारिश की वजह से जहां पहाड़ों पर हालात खराब वहीं मैदानी इलाकों में भी बाढ़ जैसे हालात हैं। बारिश के चलते कहीं लैंडस्लाइड और बोल्डर गिर रहे हैं। आसमान से बारिश कहर बनकर बरस रही है। सोमवार रात उत्तरकाशी में नेशनल हाइवे पर गिरे बोल्डर में चार तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है जबकि 6 घायल हुए है जिनका नजदीकी अस्पताल भटवाड़ी में उपचार चल रहा है।

बताया जा रहा है कि गंगोत्री से उत्तरकाशी की ओर लौट रहे तीर्थ यात्रियों के वाहनों के ऊपर सुनगर के पास पहाड़ियों से बोल्डर गिरे, इसमें तीन यात्री वाहन मलबे में फंस गए। स्थानीय लोगों की मदद से कुछ यात्रियों को देर रात ही निकाल लिया गया था। इस हादसे में मारे गए सभी यात्री मध्य प्रदेश के इंदौर के रहने वाले हैं, जो उत्तराखंड की यात्रा पर आए थे। इन तीनो वाहनों में 22 लोग सवार थे। सुरक्षित यात्रियों को घटनास्थल के नजदीक होटलों में ठहराया हुआ है।

रेस्क्यू में आपदा प्रबंधन स्वयंसेवक, पुलिस, SDRF, अग्निशमन सहित स्थानीय लोग जुटे। कई यात्रियों का देर रात रेस्क्यू कर लिया गया था, लेकिन देर रात तक बड़े-बड़े बोल्डर गिरते रहे और रेस्क्यू ऑपरेशन बंद करना पड़ा था जिसे मंगलवार सुबह फिर शुरू किया गया। बता दें कि उत्तराखंड में मौसम विभाग ने भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। बारिश के चलते देहरादून, टिहरी, चमोली, पौड़ी, देहरादून, बागेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग में आज स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर जरूरी न हो तो पहाड़ों पर न आएं।

scroll to top