Close

कांग्रेस विधायक को नक्सलियों की मिली धमकी, बैनर में दी चेतावनी

कांकेर। नक्सली अपनी हिंसक गतिविधियों को जारी रखने के लिए अब जनप्रतिनिधियों को तारगेट करने लगे हैं। हाल ही में विधायक को चेतावनी के साथ धमकाने का मामला सामने आया है। नक्सली बाकायदा बैनर के जरिए आरोप लगाते हुए अंजाम के लिए आगाह किया है।

कांकेर एसपी से मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ के अंतागढ़ कांग्रेस विधायक अनुप नाग को नक्सलियों ने धमकी दी है। क्षेत्र में बैनर टांग कर विधायक से दूर रहने, लोगों को विधायक का बहिष्कार करने की चेतावनी गई है। नक्सलियों ने विधायक को पुलिस की बुद्धि से चलने वाला बताया। स्थिति को भांपते हुए विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एमएलए अनुप नाग को धमकी देते हुए माओवादियों ने पखांजुर से 4 किलोमीटर दूर स्टेट हाइवे क्रमांक-25 में बैनर टांगा है। बैनर में विधायक नाग को संकेत करते लिखा गया है कि विधायक नाग आदिवासियों का विरोधी है और खदान मालिकों का एजेंट है। बैनर में आगे कहा गया है कि विधायक अनुप नाग से दूर रहें।

पुलिस अधीक्षक के अनुसार नक्सलियों द्वारा लगाए गए बैनर में एमएलए अनूप नाग के संबंध में लिखा है कि आदिवासी विरोधी, खदान मालिकों के एजेंट अनुप नाग का क्षेत्र से बहिष्कार करो। अनुप नाग की पुलिस बुद्धि का विरोध करो। आदिवासियों के जल, जंगल, जमीन एवं आजीविका के लिए लडने के लिए अनुप नाग जनता से दूर रहे। नक्सलियों ने इस तरह के बैनर जगह-जगह टांग रखे हैं।

मामले में धमकाने वाले बैनर की सूचना मिलने के बाद विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं मौके पर जब पुलिस पहुंची तो बैनर गायब कर दिया गया था। पखांजुर बांदे मार्ग पर पीवी 33 के पास बैनर बांधे जाने की जानकारी मिली थी।

घटना पर कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि बैनर बंधे होने की सूचना पर मौके पर पुलिस पार्टी को भेजा गया था। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो बैनर नहीं मिला। संभवत: पुलिस के पहुंचने से पहले ही बैनर हटा दिए गए होंगे।

scroll to top