Close

विस का मानसून सत्र : सीएम ने अनुपूरक बजट पर हुई चर्चा, बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा इस सरकार को सिंडिकेट चला रहे हैं

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सत्र के दूसरे दिन आज अनुपूरक बजट पटल पर रखा. बजट पर चर्चा के दौरान भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि इस सरकार को सिंडिकेट चला रहे हैं, संविधानेत्तर संस्था चला रही है. सिंडिकेट को हटाइए. छत्तीसगढ़ महतारी की सेवा करने का जनादेश है. तीन बेटियां नदी में डूबकर मर जाए, इसलिए जनादेश नहीं मिला है.

चंद्राकर ने कहा कि पॉवर कंपनियों के ऋण को टेकओवर करने का प्रस्ताव है. ऋण 81 करोड़ का है. क्या इसके पीछे किसी प्राइवेट पार्टी को उपकृत करने की मंशा है? हाथी मारने, शेर मारने, भालू मारने का गिरोह सक्रिय है. सरकारी संरक्षण में शिकार हो रहा है.बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ ओलंपिक का आयोजन अभी जनवरी में हुआ था. अब फिर जुलाई में शुरू हुआ. कोई समय सीमा है. इस पर कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि क्या आपको छत्तीसगढ़ के खेलों से एलर्जी है? क्या आपको सिर्फ हेमा मालिनी और करीना कपूर चाहिए?

भाजपा सदस्य ने कहा कि नशाबंदी के लिये अनुपूरक बजट में सिर्फ़ दो सौ रुपए रखा गया है. राजीव गांधी मितान योजना के लिए बीस करोड़ रुपए रखा है. 13 तारीख़ को कितने मोहल्ले में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया गया है? चुनावी साल में राजीव गांधी मितान क्लब के लिए बीस करोड़ है, लेकिन उत्कृष्ट खिलाड़ियों के नाम का एलान करने का सरकार के पास समय नहीं है.

सदन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाषण के भाजपा विधायक अजय चंद्राकर को आड़े हाथ लिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अजय चंद्राकर हल्के स्तर की बात कर रहे हैं. विधायकों को गलत संबोधित करते हैं.

scroll to top