Close

स्प्रिंटर धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट पॉजिटिव, कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की उम्मीदों को लगा तगड़ा झटका

बर्मिंघम में खेले जाने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। भारत की स्टार स्प्रिंटर धनलक्ष्मी का डोप टेस्ट पॉजिटिव आया है। ऐसा होने की वजह से भारतीय एथलेटिक टीम के चार गुणा 100 मीटर रिले में मेडल जीतने की संभावना बेहद कम हो गई है। धनलक्ष्मी ने पिछले साल दुती चंद को 100 मीटर रेस में हराकर चर्चा बंटोरी थीं। इसके अलावा धनलक्ष्मी पिछले महीने 200 मीटर में हिमा दास को भी मात दे चुकी हैं।

सामने आई जानकारी के मुताबिक डोप टेस्ट के लिए धनलक्ष्मी का सैंपल एआईयू ने लिया था। धनलक्ष्णी के सैंपल में स्टेरायड पाया गया है। इसी के चलते फिलहाल धनलक्ष्मी को बैन कर दिया गया है और वह कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं पाएंगी। इसके अलावा धनलक्ष्मी के युगेन में चल रही विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेने पर भी रोक लगा दी गई है।

इस कैटेगरी में भी लेना था हिस्सा

धनलक्ष्मी ने पिछले साल भारत की ओर से टोक्यो ओलंपिक में भी हिस्सा लिया था। 400 मीटर की रिले रेस में धनलक्ष्मी,  हिमा दास और दुत्ती चंद के साथ टीम में शामिल थीं। धनलक्ष्मी भारत की ओर से कॉमनवेल्थ गेम्स में रिले रेस के अलावा 100 मीटर कैटेगरी में भी हिस्सा लेने वाली थीं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धनलक्ष्मी विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के लिए रवाना नहीं हुई है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि चैंपियनशिप के आयोजकों ने धनलक्ष्मी का नाम हटा दिया है। इसके साथ यह भी साफ हो चुका है कि धनलक्ष्मी को डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने की वजह से विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लेने दिया गया।
2 Comments
scroll to top