Close

आज का राशिफल 2 अगस्त : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए बुधवार का दिन

मेष राशि वाले दूसरों के कहने पर काम न करें
मेष राशि के जातकों को आज नौकरी में सहकर्मियों से तालमेल बनाए रखने के साथ सतर्क भी रहना होगा। किसी की सलाह पर अमल करने से पहले अपनी बुद्धि जरूर लगाएंगे अन्यथा आपको अपने अधिकारियों की डांट खानी पड़ सकती है। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को पैसा उधार दिया था तो उसके वापस मिलने की अच्छी संभावना दिख रही है। कार्यक्षेत्र में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं, जिससे आप दोनों के बीच प्यार और विश्वास बढ़ेगा।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

​वृषभ राशि वाले प्रशंसा पाएंगे, प्रभाव भी बढेगा

आज वृषभ राशि के सितारे कहते हैं कि आज आप अपने किसी रिश्तेदार की मदद के लिए कुछ पैसों का इंतजाम कर सकते हैं। परिवार और सगे-संबंधियों में आपका प्रभाव बढ़ेगा, प्रशंसा पाएंगे। अगर आप आज कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए दिन अच्छा रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों की सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है अथवा इनकी कमाई में वृद्धि हो सकती है। यदि कोई पारिवारिक तनाव चल रहा था तो वह समाप्त होगा, पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। गृहस्थ जीवन बिता रहे लोगों को आज जीवनसाथी से कोई बात नहीं छुपाना चाहिए, अन्यथा तनाव बढ़ सकता है।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

​मिथुन राशि वालों को मेहनत का लाभ मिलेगा

आज के दिन मिथुन राशि के कारोबारी काम को पूरा करने के लिए और लाभ पाने के लिए खूब मेहनत करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। मेहनत का आपको शुभ फल भी मिलेगा। सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। जीवनसाथी की सफलता से भी आज परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा, जिसके चलते किसी पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आज शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे, उनकी शिक्षा में भी आप सहयोग दे सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी में अधिक मेहनत की जरूरत है। अपने मन को भटकाव से बचाएं।

आज भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि वालों को आर्थिक लाभ मिल सकता है

कर्क राशि के जातकों पर आज काम का अधिक दबाव रह सकता है, जिससे आप मानसिक रूप से तनाव महसूस कर सकते हैं। लेकिन शाम तक किसी वरिष्ठ और बुजुर्ग व्यक्ति की मदद से आपका मानसिक तनाव खत्म हो जाएगा। आज आपको कहीं से आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है जिससे धन संबंधी परेशानियों में थोड़ी राहत महसूस करेंगे। आज अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। बिजनस करने वाले लोगों को आज अपने बिजनस में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना चाहिए।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे व्यक्ति को भोजन कराएं और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

सिंह राशि वालों को उधार दिया धन मिल सकता है
सितारे बताते हैं कि आज सिंह राशि के जातकों की कोई चली आ रही समस्या दूर हो सकती है। आज यदि आपकी संतान के विवाह को लेकर कोई समस्या थी तो वह भी किसी पारिवारिक सदस्य की मदद से समाप्त हो जाएगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि आपका पैसा कहीं उधार दिया गया था तो वह आज आपको वापस मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। ससुराल पक्ष से भी सामान की प्राप्ति हो रही है। आज आप अपने मित्र की मदद के लिए भी आगे आएंगे। यदि शाम के समय आपके आस-पड़ोस में कोई विवाद होता है तो आपको उससे बचने का प्रयास करना होगा, नहीं तो वह कानूनी रूप ले सकता है।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें।

​कन्या राशि वालों का मन विचलित रहेगा
आज आपको ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण काम सौंपा जा सकता है, जिससे आप थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन अपनी मेहनत और लगन से आप शाम तक वह काम पूरा करने में सफल रहेंगे। आज आपको जीवनसाथी से भरपूर सहयोग मिलेगा साथ ही जीवनसाथी के साथ यादगार पल बिताने का भी मौका मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य की इच्छा पूरी न होने से आज परिवार में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सलाह है कि आप अपनी वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें। छात्रों को शिक्षा पर फोकस करना होगा, मन अशांत और विचलित रह सकता है।

तुला राशि वाले आज संघर्ष के बाद सफलता पाएंगे
आज आप जिस भी कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी, लेकिन विलंब और संघर्ष से बाद आप सफलता का मीठा स्वाद पा सकेंगे। आज आप अपने बिजनस के लिए अपने भाई अथवा अनुभवी व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। आपको आज अपने भाइयों से आर्थिक मदद मिल सकती है। अगर कोई शारीरिक समस्या आपको परेशान कर रही थी तो आज उसकी परेशानी बढ़ सकती है, इसलिए सेहत का ध्यान रखें और डॉक्टर से सलाह भी लें। शाम के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंदिर अथवा किसी शांतिपूर्ण स्थान की यात्रा कर सकते हैं।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु सहस्त्र का पाठ करें, और भगवान को घी का दीप दिखाएं।

वृश्चिक राशि वाले माता की सेहत का ध्यान रखें
वृश्चिक राशि वालों को आज अपना हर कार्य पूरा करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ेगा। जिससे निराशा का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आप हार नहीं मानेंगे और आगे बढ़ेंगे। अगर आपकी माता कुछ दिनों से बीमार चल रही हैं तो आज उनकी सेहत का आपको विशेष ध्यान रखना होगा, उनकी समस्या आज बढ़ सकती है। सितारे कहते हैं कि अगर आज आप किसी से लेनदेन करने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी न करें क्योंकि इस कार्य के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

आज भाग्य 65% तक आपके पक्ष में रहेगा। घी का दीप जलाकर रात्रि में हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि वाले आज नया काम टाल दें
बिजनस में कोई भी काम सोच-समझकर आपको करना चाहिए। अगर कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो अनुभवी लोगों से सलाह जरूर लें, नहीं तो आपका पैसा डूब सकता है। आज आपको कोई भी नया काम शुरू करने से बचना चाहिए क्योंकि आज का दिन इसके लिए बहुत उपयुक्त नहीं है। अगर आप पार्टनरशिप में कोई बिजनस करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा में आ रही बाधाओं को दूर करने में गुरुजनों एवं पिता से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

मकर राशि वाले आर्थिक मामलों में संभलकर चलें
मकर राशि के सितारे बताते हैं कि आज घर पर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे न चाहते हुए भी आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे। आर्थिक मामलों में आज आपको संभलकर चलना चाहिए। भावुकता पर काबू रखें और आगे-पीछे सोचकर कोई भी बड़ा फैसला लें। घर परिवार के मामले में आज का दिन आपके लिए आनंददायक रहेगा। पारिवारिक जीवन में जीवनसाथी से सहयोग और स्नेह की प्राप्ति होगी। ससुराल पक्ष से संबंधियों से आप सहयोग पा सकते हैं। यदि आप शेयर से संबंधित कोई व्यवसाय करते हैं तो आज आपको उसमें लाभ मिल सकता है।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। विष्णु चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि वालों को गंभीरता से निर्णय लेना चाहिए
कुंभ राशि के सितारे कहते हैं कि आज आप आप धैर्यपूर्वक जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। जिन लोगों को बिजनस संबंधी कोई डील फाइनल करनी है उन्हें दिल और दिमाग दोनों से विचार करके ही कोई फैसला लेना चाहिेए। आज परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। अगर आपके परिवार में बहन की शादी को लेकर चर्चा चल रही है और विवाह में रुकावट आ रही है तो आज संभव है कि किसी मित्र से संबंधी की मदद से यह रुकावट दूर हो जएगी। शाम के समय आज आप अपने किसी रिश्तेदार से मिल सकते हैं या फोन पर लंबी वार्ता कर सकते हैं।

आज भाग्य 88% तक आपके पक्ष में रहेगा। ओम नमो नारायण मंत्र का 108 बार जप सुबह शाम करें।

मीन राशि वालों को परिवार का साथ सहयोग बनाए रखना होगा
सितारे बताते हैं कि आज मीन राशि के जातकों को जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में संभलकर चलना होगा। आज आलस आप पर हावी हो सकता है। जिससे काम पर फोकस कम होगा। इस राशि के कुछ जातक आज जमीन अथवा मकान खरीदने का प्लान कर सकते हैं। लेकिन सलाह है कि डील फाइनल करने से पहले परिवार के सदस्यों से बात-चीत जरूर कर लें नहीं तो बाद में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज आपको कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। लेकिन विरोधी आपके प्रबल हैं इसलिए इनके सतर्क जरूर रहें। संतान पक्ष से आपको खुशी मिलेगी।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गाय को हरा चारा खिलाएं और गणेश चालीसा अथवा स्तोत्र का पाठ करें।

 

scroll to top