Close

हमर तिरंगा अभियान : छत्तीसगढ़ में 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह

इस 15 अगस्त को पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मनाएगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अपील की है कि इस 15 अगस्त को पूरे देश लोग आजादी का अमृत महोत्सव, महाउत्सव के तौर पर मनाएं। हर कार्यालय, हर घर, हर जगह झंडा फहराया जाएं। इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ में 11 अगस्त से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाएगा। अपने घरों, संस्थानों और दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता से अपील की है कि वह हमर तिरंगा अभियान को सफल बनाएं।

छत्तीसगढ़ में मनाया जाएगा स्वतंत्रता सप्ताह

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों से 11 से 17 अगस्त के बीच मनाए जाने वाले स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान अपने घरों, संस्थानों, दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर हमर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का अपील की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता सप्ताह के विशेष प्रोफाइल फोटो फ्रेम का इस्तेमाल अपनी डीपी में करने की अपील की है।

हमर तिरंगा अभियान की होगी शुरुआत

उन्होंने कहा है कि इस समय पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसी सिलसिले में 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह भी मनाया जाएगा। इस सप्ताह में हमर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा वास्तव में हमारा तिरंगा हमारी आन, बान और शान है। इसमें हमारे पुरखों के सपने हैं, उनका संघर्ष है, बलिदान है, हमारे वीर-जवानों की गौरवगाथा है, त्याग है, शहादत है। हमारा तिरंगा हमारी सफलताओं का उत्सव है। हमारी विविधता में एकता का प्रतीक है।

मुख्यमंत्री ने तिरंगा युक्त डीपी लगाने के लिए लोगों से की अपील

मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान हर भारतीय नागरिक को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराना है। और दूसरों को भी प्रेरित करना है। इससे हमारी राष्ट्रीय एकता मजबूत होगी और ध्वज के प्रति सम्मान बढ़ेगा। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि हरेली तिहार पर जिस तरह छत्तीसगढ़ शासन ने सोशल मीडिया के लिए विशेष प्रोफाईल फोटो फ्रेम जारी किया था। उसी तरह स्वतंत्रता सप्ताह के लिए भी विशेष प्रोफाईल फोटो फ्रेम जारी किया जा रहा है। स्वतंत्रता सप्ताह का यह विशेष प्रोफाईल फोटो फ्रेम तिरंगा-युक्त होगा।

प्रोफाईल फोटो बनाने के लिए क्लिक करें http://twb.nz/hamar-tiranga

 

यह भी पढ़ें:- मानसून अलर्ट : छत्तीसगढ़ के कई जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना

scroll to top