Close

खेत में काम कर रही 2 महिलाओं पर आकाशीय बिजली गिरने से मौत

जांजगीर, छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई है।  जबकि एक अन्य महिला झुलस गई है।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीते बुधवार को यह घटना हुई।  पुलिस ने बताया कि जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र के बारगांव में बिजली गिरने से खेत में काम कर रही दो महिलाओं बबीता तुर्कानी (35) और धनबाई कश्यप (40) की मौत हो गई है। जबकि हीरा बाई लहरे (50) झुलस गई हैं।

हल्की बारिश के साथ गिरी बिजली

मिली जानकारी के मुताबिक तीनों महिलाएं खेत में काम कर रही थीं उसी दौरान सुबह करीब 11 बजे हल्की बारिश के साथ बिजली गिरी।  हादसे में बबीता और धनबाई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि हीरा बाई गंभीर रूप से झुलस गई।  घटना की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों ने तीनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने दो महिलाओं को मृत घोषित कर दिया।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल महिला को पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर लिया है।

अब तक 10 की मौत

बता दें कि छत्तीसगढ़ में इस साल आकाशीय बिजली गिरने से करीब 10 लोगों की मौत हो गई है।  जांजगीर, रायगढ़, गरियाबंद, बीजापुर में आकाशीय बिजली गिरने के कारण कई लोग प्रभावित हुए हैं।  गरियाबंद में एक साथ 50 जानवरों की मौत आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हो गई है।  सरकार ने आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मृत लोगों को मुआवजा भी दिया है।

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में आगामी कुछ दिनों तक बारिश और आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है। बस्तर, सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के 20 से ज्यादा जिलों में तेज बारिश के साथ ही गरज-चमक और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

 

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ की पर्वतारोही अंकिता 15 अगस्त को माउंट एल्ब्रुस की चोटी पर तिरंगा फहराएंगी

One Comment
scroll to top