Close

मछवारों ने शिवनाथ में जाल डाला तो मछली की जगह फंसे मिले दो शव

दुर्ग। मछवारों ने सुबह-सुबह मछली पकड़ने के लिए जाल डालकर उसे खींचा तो किसी भारी चीज के फंसे होने की आशंका हुई। जब जाल नदी किनारे तक पहुंचा तो मछवारों की आंखें फटी की फटी रह गई। जाल में दो-दो शव फंसे हुए थे। उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

मिली जानकारी के अनुसार शिवनाथ नदी में गुरुवार की सुबह दो युवकों के शव मिले। इनमें से एक शव की पहचान राजनांदगांव निवासी ऋषभ सिंघल (26 साल) के रूप में हुई है।

बता दें कि शिवनाथ नदी में कूदकर बुधवार को राजनांदगांव के एक युवक ने खुदकुशी कर ली थी। युवक की तलाश के लिए तैयारी की जा रही थी। पुलिस एसडीआरएफ की टीम राजनांदगांव के एक युवक की तलाश में लगी थी। इसी दौरान दो शव मिलने की सूचना मिली।

उसमें से एक शव राजनांदगांव के एक युवक का है। राजनांदगांव निवासी ऋषभ सिंघल अपने माता पिता से मॉफी मांगते हुए लिखा है कि “मुझे माफ कर देना। मैं इस तरह अब और नहीं रह सकता हूं।

वहीं दूसरे युवक की पहचान ग्राम हसदा निवासी आत्माराम साहू के रूप में की गई है। दोनों ही मामले आत्महत्या के है। जिसके बाद पुलगांव थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर अपनी जांच को शुरू कर दिया है।

दरअसर शिवनाथ पुल के पास एसडीआरएफ की टीम ऋषभ को ही खोज रही थी, इस दौरान किसी दूसरे का भी शव मिल गया। उसकी भी पहचान हो गई है।

राजनांदगांव निवासी ऋषभ सिंघल ने बुधवार को शिवनाथ में खुदकुशी के लिए छलांग लगा दी थी। उसके पास से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें युवक ने खुदकुशी का जिक्र किया था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ऋषभ सिंघल राजनांदगांव के वर्धमान नगर का रहने वाला था। घरवालों ने बताया कि बुधवार शाम को वह जिम गया और उसके बाद नहीं लौटा।

रात तक नहीं लौटा तो मोबाइल पर कॉल किया वह भी बंद था। मामले की शिकायत पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने मोबाइल लोकेशन सर्च किया जो कि दुर्ग का मिला। इसके बाद एक टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर खोजबीन करते शिवनाथ नदी तक पहुंची। दुर्ग में बघेरा के पास बने शिवनाथ नदी के ब्रिज के पास ऋषभ की बाइक चप्पल व कपड़े मिले। इसके बाद एसडीआरएफ बुलाया गया। कई घंटे की खोज के बाद ऋषभ के शव के साथ एक और शव मिला।

पुलिस ने बताया कि ऋषभ के कपड़ों से जो सुसाइड नोट मिला है उसमें उसने लिखा है कि मुझे माफ कर देना। मैं इस तरह अब और नहीं रह सकता हूं। इतने दिन तक आप लोगों का चेहरा देखकर जिंदा रहा, लेकिन अब इस तरह और नहीं जी सकता हूं। इसलिए मैं खुदकुशी करने जा रहा हूं।

परिजनों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि चार साल पहले सड़क दुर्घटना में ऋषभ बुरी तरह घायल हो गया था। इसके बाद वह रिकवर तो हो गया, लेकिन पूरी तरह से नहीं। इस वजह से वह परेशान रहता था। आत्महत्या की वजह संभवत: यही मानी जा रही है। इधर पुलिस दूसरे शव की शिनाख्त की कोशिश कर रही है।

scroll to top