Close

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद,आतंकवादियों की तलाश जारी

 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान सेना के तीन जवानों की हत्या करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने शनिवार को बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचाई वाले इलाकों में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। वहीं, जवानों की हत्या करने वाले आतंकवादियों का पता लगाने के लिए सुरक्षा बलों ने शनिवार को बड़े पैमाने पर तलाश अभियान शुरू किया।

अधिकारियों के मुताबिक, आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई थी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सेना के तीन जवान घायल हो गए थे, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, आतंकवादी कुछ हथियारों के साथ मुठभेड़ स्थल से भाग गए। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने पूरी रात वन क्षेत्र की कड़ी घेराबंदी की और आतंकवादियों का पता लगाने के लिए शनिवार सुबह तलाश अभियान शुरू किया। माना जा रहा है कि इलाके में लगभग तीन आतंकवादी छिपे हुए हैं।

विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी
अधिकारियों के मुताबिक, इन आतंकवादियों के पीर पंजाल पर्वतमाला के रास्ते कुलगाम जिले में दाखिल होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि इलाके में अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजे गए हैं और बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है। अधिकारियों के अनुसार, कुलगाम के कुंड इलाके में विस्फोट जैसी आवाज सुनाई देने के बाद वहां भी तलाश अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि जब विस्फोट की आवाज सुनी गई, तब सेना के कुछ वाहन इलाके से गुजर रहे थे। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

scroll to top