Close

सब्जी वाले के खाते में 172 करोड़ 87 लाख रूपए जमा, Income Tax अधिकारियों ने भेजा नोटिस

नेशनल डेस्क. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। सब्जी बेचने वाले के खाते में 172 करोड़ 87 लाख रूपए जमा देख इनकम टैक्स वालों के भी होश उड़ गए।

दरअसल, सब्जी बेचने वाले के बैंक अकाउंट में अरबों रूपए देख इनकम टैक्स ने नोटिस भेजा है। जिसमें लिखा था कि आपके अकाउंट में जो करोड़ों रुपए हैं, आपने उनका टैक्स नहीं भरा है।

वहीं जब सब्जी विक्रेता के घर इनकम नोटिस आया तो पूरे परिवार तलों जमीन खिसक गई। विनोद रस्तोगी नाम के सब्जी के एक व्यवसायी हैं । रस्तोगी साधारण घरेलु परिवार से ताल्लुक रखता है और रोड पर सब्जी का ठेला लगता है।
लेकिन अधिकारियों का कहना है कि सब्जी व्यापारी के बैंक अकाउंट में 172 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि हैं, जबकि विनोद का कहना है कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है यह उनका पैसा नहीं है। नोटिस के बाद विनोद ने पुलिस से मदद के लिए गुहार लगाई है।

विनोद ने गहमर कोतवाली में शिकायत देते हुए मदद मांगी और बताया कि उनके दस्तावेजों का किसी ने दुरुपयोग किया और ये अकाउंट खोल लिया। अधिकारियों ने बताया कि उनके खाते में 172 करोड़ 81 लाख 59 हज़ार रुपये हैं और यह रकम चेक के जरिए उनके खाते में जमा की गई है।

वहीं, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि मामला साइबर क्राइम का है इसलिए विनोद को साइबर सैल भेजा गया। पूरे मामले की जांच-पड़ताल करने के बाद पता चलेगा कि अकाऊंट किसका है और यह पैसे कैसे खाते में आए।

 

 

 

scroll to top