Close

विनेश फोगाट गोल्ड मेडल की रेस से बाहर, ब्रॉन्ज जीतने का मिल सकता है मौका

टोक्यो ओलंपिक 2020 से कुश्ती में भारत के लिए सबसे निराशाजनक खबर सामने आई है. गोल्ड मेडल की सबसे बड़ी दावेदार विनेश फोगाट को क्वार्टर फाइनल में उलटफेर का शिकार हो गई हैं. विनेश फोगाट को बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया ने 9-3 ने हराया है.

क्वार्टर फाइनल में मिली हार के बाद विनेश फोगाट गोल्ड मेडल की रेस से बाहर हो गई हैं. विनेश फोगाट 53 किलोग्राम फ्री स्टाइल रेसलिंग में गोल्ड मेडल की सबसे बड़ी दावेदार थीं. लेकिन बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया ने अपने डिफेंस के आगे विनेश को टिकने नहीं दिया.

पहले राउंड से ही विनेश पर बना दबाव

बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया ने पहले राउंड से ही विनेश फोगाट पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था. पहले राउंड में बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया ने मजबूत डिफेंस दिखाते हुए विनेश को दांव लगाने का कोई मौका नहीं दिया और 3-1 से बढ़त बना ली है.

दूसरे राउंड में विनेश फोगाट ने वापसी की जोरदार कोशिश की थी और मैच को 5-3 पर ला दिया था. लेकिन तभी बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया ने पिन प्वाइंट हासिल कर लिया और मैच को 1 मिनट शेष रहते हुए ही खत्म कर दिया. बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया ने इस मुकाबले को 9-3 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

ब्रॉन्ज की उम्मीद है जिंदा

विनेश फोगाट ने हालांकि टोक्यो ओलंपिक में धमाकेदार आगाज किया था. प्रीक्वार्टर फाइनल मैच में विनेश फोगाट ने एकतरफा जीत हासिल की थी. अपने विरोधी को 7-1 से हराकर विनेश फोगाट क्वार्टर फाइनल में पहुंची थीं.

विनेश फोगाट के लिए हालांकि अभी ब्रॉन्ज मेडल की उम्मीद जिंदा है. अगर बेलारूस की वेनेसा कालाजिंसकाया फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाती हैं तो विनेश फोगाट को ब्रॉन्ज मेडल के लिए लड़ने का मौका मिलेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- ओलंपिक हॉकी में भारत ने जीता अपना 12वां मेडल, जाने भारत ने और किन ओलंपिक में जीते हैं पदक

One Comment
scroll to top