Close

कलंकः प्राचार्य करता था छात्राओं से अश्लील हरकत, चप्पल से संचालक की पिटाई

सूरजपुर। नगर के एक पब्लिक स्कूल में गुरु की शर्मनाक हरकत सामने आई है, जिसमें गुरु-शिष्य परम्परा को तार-तार कर दिया गया है। जिस पर पूरे स्कूल की जिम्मेदारी होती है वही छात्राओं से अश्लील हरकत करते पाया गया है।

मामले के अनुसार स्कूल के प्राचार्य पर वहां पढ़ने वाली दो छात्राओं ने छेड़खानी का आरोप लगाया है। शनिवार को इस मामले को लेकर कोतवाली में घंटों हंगामा हुआ। इस दौरान प्राचार्य के बचाव में आए स्कूल संचालक की नाराज परिजनों ने कोतवाली में ही पिटाई कर दी। हालांकि पुलिस ने शिकायत दर्ज करके मामले को शांत करा दिया।

सूरजपुर कोतवाली थाने के अनुसार पूरा मामला हीरा मेमोरियल पब्लिक स्कूल का है। प्राचार्य कमलेश प्रसाद कुर्रे पर कक्षा 5वीं और 7वीं की छात्राओं ने छेड़खानी का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि दोनों छात्राओं से प्राचार्य एक सप्ताह से छेड़छाड़ कर रहा था।

मामले में छात्राओं ने पूरी घटना परिजनों को बताई। इसके बाद परिजन पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस कोई कार्रवाई करती इससे पहले ही स्कूल संचालक जयप्रकाश साहू मामले को रफा-दफा करने की कोशिश करने लगे। इससे पालक नाराज हो गए।

आरोप है कि संचालक ने परिजनों को शिकायत न करने की समझाइश के साथ धमकी भी दी थी। बात न बनने पर वह कोतवाली पहुंच गए। यहां परिजनों से उनकी बहस हो गई। इसी बहस के बीच गुस्साए परिजनों ने कोतवाली में ही संचालक की चप्पलों से पिटाई कर दी।

आरोपी को हिरासत में लिया गया
इस दौरान पुलिस ने जैसे-तैसे हंगामें को शांत कराया और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर प्रिंसिपल को हिरासत में लिया। बता दें कि पिछले वर्ष इसी प्राचार्य पर एक बच्चे से मारपीट का आरोप लगा था, लेकिन पुलिस ने कड़ी कार्रवाई नहीं की थी। सूरजपुर थाना प्रभारी ने बताया कि यह घटना नगर के निजी स्कूल में घटित हुई है। जैसे ही परिजन शिकायत करने कोतवाली पहुंचे तो मामले को गंभीरता से लेते हुए हमने शिकायत दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया है।

संचालक ने दी सफाई
इधर मामले में स्कूल संचालक जयप्रकाश साहू के अनुसार छेड़खानी जैसी कोई घटना हुई ही नहीं है। यह केवल प्राचार्य को फ़ंसाने की साजिश है। अभिवभावक स्कूल की फीस जमा करने में आनाकानी कर रहे थे। उन्हें कुछ राजनीतिक तत्वों द्वारा बरगलाया गया है कि फीस से बचने के लिए थाने में झूठी शिकायत दर्ज करें। मेरे साथ कोतवाली में जो मारपीट हुई है उसके खिलाफ आज मैं सूरजपुर में धरना-प्रदर्शन कर रहा हूँ।

scroll to top