Close

बिहार क्राइसिसः नीतीश उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे -सुशील मोदी

लव कुमार मिश्रा
पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को यहां दावा किया कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे थे।

13 साल तक नीतीश के साथ डिप्टी सीएम रहे सुशील कुमार मोदी ने कहा, “नीतीश उपराष्ट्रपति बनना चाहते थे, उन्होंने बीजेपी नेताओं को एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित करने और समर्थन के लिए अपने दूत भेजे थे”। भाजपा ने उन्हें उपकृत करने से इनकार कर दिया क्योंकि पार्टी के पास संसद के दोनों सदनों के निर्वाचक मंडल में अपने दम पर बहुमत था।

मोदी के अनुसार, नीतीश ने यह दावा करके झूठ बोला था कि आरसीपी सिंह उनकी मंजूरी के बिना केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हो गए थे। तथ्य यह है कि “अमित शाह ने उन्हें फोन करके केंद्रीय मंत्रिमंडल के लिए जदयू प्रतिनिधि की मांग की थी। नीतीश ने गृह मंत्री से कहा, आरसीपी सिंह को शामिल किया जाना चाहिए, लेकिन लल्लन सिंह (जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष) का ख्याल रखना जो मंत्री पद न मिलने से से नाराज़ हो सकते हैं।”

नीतीश के आरोप से किया इनकार
सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि “नीतीश मुख्यमंत्री होंगे और तेजस्वी वास्तविक मुख्यमंत्री होंगे, हालांकि वह आईआरसीटीसी होटल खरीद सौदे में जमानत पर हैं। उन्हें अदालत में चार्जशीट किया गया था।” भाजपा के वरिष्ठ नेता ने नीतीश के इस आरोप से इनकार किया कि भाजपा नेताओं ने उनका अपमान किया और दावा किया कि केंद्रीय मंत्री, धर्मेंद्र प्रधान को दो बार अमित शाह ने सीएम की शिकायतों के निवारण के लिए भेजा था। लेकिन, सीएम ने भाजपा नेता से कहा “सब ठीक है”।

दावा- नीतीश 2025 से पहले गठबंधन तोड़ देंगे
अमित शाह ने सोमवार रात को भी नीतीश को फोन किया था और लल्लन सिंह की भाजपा विरोधी टिप्पणियों का जिक्र किया था। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय गृह मंत्री से कहा, ”उन्हें गंभीरता से न लें। आपकी पार्टी में गिरिराज सिंह हैं, हमारी पार्टी में लल्लन सिंह हैं। मोदी ने मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए दावा किया कि नीतीश 2025 से पहले नए गठबंधन को तोड़ देंगे। उन्होंने तेजस्वी को दस लाख सरकारी नौकरियों, किसानों की कर्जमाफी की चुनावी प्रतिबद्धताओं की याद दिलाई।

scroll to top