Close

अमृत महोत्सव : पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक में शामिल होंगे सीएम भूपेश बघेल और राज्यपाल उइके

देशभर में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर भारी उत्साह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल के साथ बैठक करेंगे। इसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राज्यपाल अनुसुइया उईके भी शामिल होंगी। दरअसल आज शनिवार शाम 4:30 बजे राष्ट्रपति भवन के कल्चरल केंद्र में एक बड़ी बैठक आयोजित की गई है और इसमें आजादी के अमृत महोत्सव से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक में विस्तृत चर्चा की जाएगी।

छत्तीसगढ़ राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार राज्यपाल अनुसुईया उइके शनिवार को नई दिल्ली के तीन दिवसीय प्रवास पर रहेंगी। इस दौरान राज्यपाल उइके आजादी के अमृत महोत्सव के संबंध में आयोजित होने वाली उच्चस्तरीय बैठक में शामिल होगी। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने दिल्ली दौरे को लेकर कहा है कि शुक्रवार को दिल्ली रवाना होंगे और अगले 3 दिन तक दिल्ली के अलग अलग कार्यक्रम में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति से मिलेंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 

इसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 7 अगस्त की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद मुर्मू पहली बार मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नीति आयोग की बैठक में भी शामिल होंगे, यानी अगले 3 दिन मुख्यमंत्री केंद्रीय बैठकों में शामिल होंगे, इसमें सबसे खास आजादी की अमृत महोत्सव को लेकर आयोजित बैठक है।

 

यह भी पढ़ें:- सी-मार्ट बाजार में देशी उत्पादों की जमकर हो रही बिक्री, 9 महीने में हुई 70 लाख की कमाई

scroll to top