Close

मिली मंजूरीः अब बस्तर संभाग के अंतागढ़ तक दौड़ेगी यात्री ट्रेन, 13 अगस्त से मिलेगी सुविधा

कांकेर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग में दशकों से रेल सुविधा का सपना देखने वालों की एक और इच्छा पूरी होने वाली है। जिले के अंतागढ़ तक अब यात्री ट्रेन चलाने का रास्ता साफ हो गया है। इस सबंध में रेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है।

रायपुर से कांकेर जिले के केंवटी तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन 13 अगस्त से अंतागढ़ तक चलेगी। इसके साथ ही अंतागढ़ के लोगों का दशकों से देखा गया सपना पूरा हो जाएगा। जल्द ही दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए जाएंगे।

बता दें वर्तमान में यात्री ट्रेन की सुविधा केंवटी रेलवे स्टेशन तक ही है। केंवटी से अंतागढ़ के बीच 17 किमी रेल लाइन का काम पूरा होने के बाद ट्रायल भी पूरा हो चुका है। सुरक्षा जांच टीम ने मार्ग की जांच कर ट्रेन चलाने की सहमति दी है।

बता दें कि राजधानी रायपुर से दुर्ग, मरोदा, बालोद, दल्लीराजहरा होते हुए कांकेर जिले के केंवटी तक चल रही यात्री ट्रेन को 13 अगस्त से अंतागढ़ तक चलाया जाएगा। इसके लिए रेल मंत्रालय की ओर से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ की अंतागढ़ तक ट्रेन को चलाने की तैयारियां की जा रही है। टिकट फेयर से अन्य सुविधाओं की रूपरेखा बनाई जा रही है।

scroll to top