Close

Breaking : तीन साल बाद कल से दौड़ेगी विशाखापट्नम से दुर्ग के लिए एक्सप्रेस ट्रेन

रायपुर। तीन साल बाद छत्तीसगढ़ के हजारों आंध्र-उत्कल वासियों को यात्रा के लिए बड़ी राहत मिलने वाली है। रेलवे ने कल 13 अगस्त से विशाखापट्नम से दुर्ग के लिए एक्सप्रेस ट्रेन शुरू कर रहा है।

13 अगस्त को ट्रेन नंबर (18529) विशाखापट्नम से शाम 5 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन 14 को सुबह 5.40 बजे दुर्ग पहुंचेगी। इसी प्रकार दुर्ग से विशाखापट्नम के लिए ट्रेन नंबर (18530) 14 अगस्त की शाम 6 बजे रवाना होगी। इस ट्रेन के शुरू होने से आंध्र-उत्कल वासियों में खुशी का माहौल है।

इस ट्रेन के शुरू होने की खुशी में आंध्र-उत्कल वासी 14 अगस्त को पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर दुर्ग–विशाखापट्टनम के लिए शुरू की गई नई एक्सप्रेस ट्रेन का भव्य स्वागत करेंगे। आंध्र उत्कल संघर्ष समिति के अध्यक्ष के. उमाशंकर राव ने बताया कि दुर्ग से विशाखापट्टनम नई एक्सप्रेस रेल प्रतिदिन चलाया जाने से क्षेत्र वासियों को नई रेलयात्री सुविधा मिलेगी।

2018 में बंद कर दी गई थी
इससे पहले दुर्ग–विशाखापट्नम (58529/58530) पैसेंजर ट्रेन लगातार चलाया जा रहा था। 2018 में उक्त रेल को बंद कर दिया गया था। आंध्र उत्कल वासियों ने इसके लिए प्रदर्शन किया तो 1 मई 2018 से पुनः दुर्ग से विशाखापट्नम पैसेंजर फिर से शुरू किया गया था। इसके बाद कोरोना महामारी के दौरान अधिकांश ट्रेनों का संचालन पूर्ण रूप से बंद किया गया जिसमे दुर्ग से विशाखापट्टनम पैसिंजर रेल का परिचालन रद्द किया गया। जिसके कारण यात्री तथा पार्शल सुविधा सम्पूर्ण रूप से ठप्प पड़ गया।

लगातार की जा रही थी पैसेंजर ट्रेन चलाने की मांग
इसके बाद लगातार उक्त पैसेंजर ट्रेन को फिर से चलाने की मांग करते हुए रेल प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से आंध्र उत्कल समाज ने मांग की थी। अंतत : अब रेल प्रशासन ने 13 अगस्त 2022 से विशाखापट्नम-दुर्ग-विशाखापट्नम के बीच नई एक्सप्रेस रेल चलाए जाने का निर्णय लिया है। इस खुशी में समाज प्रमुखों की उपस्थिति में 14 अगस्त शाम 6 बजे भिलाई पॉवर हाऊस स्टेशन पर दुर्ग–विशाखापट्टनम एक्स्प्रेस का स्वागत किया जाएगा।

scroll to top