Close

कल तय होगा भाजपा विधायक दल का नया नेता

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल की बैठक बुधवार 17 अगस्त को दोपहर एक बजे बुलाई गई है। माना जा रहा है कि विधायक दल की बैठक में धरमलाल कौशिक की जगह नया नेता चुन लिया जाएगा।

ज्यादा उम्मीद है कि धरमलाल कौशिक के स्थान पर जांजगीर-चांपा के विधायक नारायण चंदेल को नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी मिल जाएगी। श्री चंदेल विधानसभा उपाध्यक्ष रह चुके हैं। भाटापारा के विधायक शिवरतन शर्मा के नाम की भी चर्चा है, परंतु मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुर्मी होने के कारण भाजपा भी कुर्मी समुदाय के श्री चंदेल को विरोधी दल का नेता चुनने पर विचार कर रही है।

छत्तीसगढ़ भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए प्रभारी महासचिव डी. पुरेन्दश्वरी, सचिव नीतिन नवीन रायपुर आ रहे हैं। क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल भी बैठक में रहेंगे। छत्तीसगढ़ में पार्टी को मजबूत करने के लिए श्री जामवाल ने जिलों का दौरा शुरू कर दिया है।

इसी कड़ी में आज बिलासपुर में धरमलाल कौशिक ने नेता प्रतिपक्ष बदले जाने की कयासों के बीच बड़ा बयान दिया है। धरमलाल कौशिक ने कहा कि कल रायपुर में विधायक दल की बैठक है। विधायक दल की बैठक में जो होगा पता चल जाएगा। हम भी यही हैं, आप भी यहीं हैं।

वहीं बड़े नेताओं के फेरबदल के सवाल पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि कल रायपुर में बहुत सारी बैठकें लेने के बाद जो चर्चा होगी, वो सबके सामने होगा। वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि भाजयुमो द्वारा 24 अगस्त को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने की भी जानकारी दी।

इतना ही नहीं जानकारी तो ये भी है कि नए नेता प्रतिपक्ष को चुनने के लिए भाजपा के विधायक 2 खेमे में बंट चुके हैं। एक खेमा चाहता है कि शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल और अजय चंद्राकर को बनाया जाए, वहीं दूसरा खेमा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह या बृजमोहन अग्रवाल को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहता है।

scroll to top