Close

देवभूमि उत्तराखंड को विश्वभर के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे- केजरीवाल

नई दिल्ली: उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होना तय है. ऐसे में आम आदमी पार्टी उत्तराखंड के लोगों का समर्थन हासिल करने और मतदाताओं को लुभाने के लिए लगातार घोषणाएं कर रही है. अब अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने नया एलान किया है. पार्टी ने कहा है कि देवभूमि उत्तराखंड को दुनियाभर के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे. इस जानकारी अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है.

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, “आम आदमी पार्टी का एलान- देवभूमि उत्तराखंड को विश्व भर के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे.”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंगलवार को उत्तराखंड दौरे पर थे. इस दौरान केजरीवाल ने घोषणा की कि फौजी पृष्ठभूमि के कर्नल (सेवानिवृत्त) अजय कोठियाल उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. उनके नेतृत्व में प्रदेश को हिंदुओं की ‘आध्यात्मिक राजधानी’ बनाया जाएगा.

केदारनाथ त्रासदी के बाद पुनर्निर्माण कार्यों में कर्नल कोठियाल के योगदान की सराहना करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अब इन्होंने उत्तराखंड के नवनिर्माण का बीड़ा उठाया है. उन्होंने कहा कि ‘देवभूमि’ उत्तराखंड में बहुत सारे हिंदु देवी-देवताओं के वास के कारण यहां देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं. कर्नल कोठियाल साथ मिलकर उत्तराखंड को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए ‘आध्यात्मिक राजधानी’ बनाया जाएगा.

पिछले महीने उत्तराखंड के अपने पिछले दौरे के दौरान केजरीवाल ने हर घर में प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी. उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि अगर आप अगले साल राज्य में सरकार बनाती है तो सभी पुराने बिजली बिल को हटा दिया जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें- एचडीएफसी बैंक को बड़ी राहत: अब नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति, 8 महीने से रिजर्व बैंक ने लगा रखा था प्रतिबंध

One Comment
scroll to top