Close

IND vs ZIM वनडे : दीपक हुड्डा हो रहे लकी चार्म साबित, 16वें मैच में बनाया विश्व रिकॉर्ड

हरारे। वनडे मैच में टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले में भारत के युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने एक खास रिकॉर्ड बनाया। वह टीम के लिए लकी चार्म साबित हो रहे हैं।

भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पांच विकेट से हराया है। इस जीत के साथ ही दीपक के अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 16वां मैच रहा। उनके रहते भारतीय टीम एक भी मैच नहीं हारी है।

बता दें कि दीपक ने इस साल वेस्टइंडीज के खिलाफ छह फरवरी को अहमदाबाद में वनडे में डेब्यू किया था। उसी महीने की 24 तारीख को श्रीलंका के खिलाफ उन्हें लखनऊ में पहला टी20 मैच खेलने का अवसर मिला। उसके बाद से वह सात वनडे और नौ टी20 मैच खेल चुके हैं।

इस दौरान टीम इंडिया एक भी मैच में नहीं हारी है। दीपक ने इस मामले में विश्व रिकॉर्ड बना लिया है। वह डेब्यू के बाद लगातार 16 अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं हारने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। दीपक ने इस मामले में रोमानिया के सात्विक नादिगोटला के रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सात्विक नादिगोटला डेब्यू के बाद लगातार 15 मैच में नहीं हारे थे। उनके बाद दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर (13), रोमानिया के शांतनु वरिष्ठ (13) और वेस्टइंडीज के के. किंग (12) हैं। दीपक के अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड को देखें तो सात वनडे में उन्होंने 35 की औसत से 140 रन बनाए हैं। वहीं, नौ टी20 मैचों में 54.80 की औसत और 161.17 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। टी20 में उनके नाम एक शतक भी है।

टीम इंडिया ने बनाया खास रिकॉर्ड
टीम इंडिया ने हरारे में दूसरे वनडे में जीत के साथ ही इस मैदान पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत ने हरारे मैदान पर लगातार 11 वनडे मैच जीत लिए हैं। यह किसी विदेशी मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा वनडे जीतने का रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के नाम था। भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के हरारे मैदान पर 2013 से लेकर अब तक कोई वनडे नहीं गंवाया है। वहीं, दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज हैं।

scroll to top